scriptपिता की सीट पर बहन को जिताने गांव-गांव घूम रहे पूर्व मुख्यमंत्री, कर रहे यह अपील | Former Chief Minister villages visiting to win sister on father seat | Patrika News
प्रयागराज

पिता की सीट पर बहन को जिताने गांव-गांव घूम रहे पूर्व मुख्यमंत्री, कर रहे यह अपील

कहा यहाँ से भावनत्मक रिश्ता,सबने दिया है बहुत प्यार

प्रयागराजMay 06, 2019 / 05:27 pm

प्रसून पांडे

प्रयागराज। उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा पिता हेमंती नंदन बहुगुणा की विरासत को बचाने और इलाहाबाद संसदीय सीट से अपनी बहन भाजपा प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी के समर्थन में प्रचार करने अपने गृह नगर पहुंचे है। विजय बहुगुणा भीड़ से अलग हेमवती नंदन बहुगुणा के जमाने से परिवार के करीबी लोगों के घर जाकर गांव -गांव मुलाकात कर रहे हैं।डॉ रीता बहुगुणा के समर्थन में मतदान करने की अपील कर रहे हैं। मीडिया से दूर विजय बहुगुणा अपने कुछ लोगों के साथ इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सो के दौरे पर है।

राहुल गांधी को दूसरे दल नेता स्वीकार नही करेंगे
विजय बहुगुणा से पत्रिका ने बातचीत की उन्होंने कहा कि इस बार मतदाता प्रधानमंत्री के लिए वोट करने जा रहा है। नरेंद्र मोदी के सामनें कोई चेहरा नहीं है। विपक्ष हर राज्यों में एक दूसरे से लड़ रहा है किसी भी राज्य में विपक्ष एकजुट नहीं हो पाया तो केंद्र में क्या एक जुट हो पायेगा। गठबंधन में प्रधानमंत्री बनने वालों की बड़ी भीड़ है। राहुल गांधी को दूसरे दल के लोग अपना नेता मन ही नही सकते।देश की जनता ने मोदी को एक बार फिर पीएम बनाने का मन बना लिया है। देश में मोदी की लहर है देश भर में चुनाव लड़ रहे सभी प्रत्याशियों की नैया मोदी लहर में पार होगी कोई रोक नहीं पाएगा।

शहर से भावनात्मक लगाव
विजय बहुगुणा भले ही जिले कि राजनीति से दूर रहे हो लेकिन उनक अराजनीतिक जीवन यही से शुरू हुआ, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने इलाहाबाद विश्विद्यालय से अपना राजनीतिक कैरियर शुरू किया लंबे समय तक न्यायिक सेवा में रहने के बाद उत्तराखंड से चुनावी पारी शुरू की मुख्यमंत्री बने। विजय बहुगुणा ने कहा कि प्रयागराज से भावनात्मक लगाव है।यहां से माता और पिता के साथ बहन रीता जुड़ी रही। यहां के लोगो ने हमें हमेशा प्यार दिया। कहा कि पीएम मोदी औऱ रीता बहुगुणा की छवि की बदौलत इलाहाबाद सीट हम जीत रहे है।राजनीति में छवि औऱ विश्वास का बड़ा महत्व है।

प्रधानमंत्री ने जनता का विश्वास जीता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छवि औऱ विश्वास दोंनो जीता है। विपक्ष ने जो मुद्दे जीएसटी के उठाये उसे ख़ुद संसद में पास कराया है। जीएसटी कौंसिल औऱ संसद में विपक्ष ने विरोध नहीं किया। विपक्ष ने नोटबंदी का मुद्दा उठाया उसका नतीज़ा 2017 के विधानसभा चुनाव में सामनें आ गया।रेवेन्यू इनकम डायरेक्ट इन डायरेक्ट टैक्सेस डबल हो गई। हज़ारो करोड़ का कालाधन पकड़ा गया। बड़ी संख्या में फ़र्जी कम्पनियां पकड़ी गईं।अर्थव्यस्था के लिए देश में बड़ा सुधार हुआ है। बहुगुणा ने जनता क़ो गुमराह करने का आरोप लगाया।कहा की जहां विरोध करना चाहिए विपक्ष वहां शांत रहता है।

यूपी में गठबंधन की ज़मीन खिसक चुकी है
देशद्रोह के कानून क़ो बदलने औऱ कश्मीर के नेता द्वारा भारत में दो प्रधानमंत्री के बयान की विपक्ष ने आलोचना तक नहीं किया।जिसकी वज़ह से देश की जनता में विपक्ष के प्रति नाराज़ है।राष्ट्रीय सुरक्षा औऱ देश के सम्मान के सवाल पर विपक्ष चुप रहता है। इससे जनता का विश्वास उठ जाता है। अखिलेश औऱ मायावती की ज़मीन खिसक चुकी है।दोंनो नेता इस वक़्त बौखलाहट की स्थित से गुज़र रहे हैं ।

विपक्ष मुंगेरी लाल के सपने देख रहा
विपक्षी के सभी दांव फेल हो चुके है, नरेन्द्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बन रहे है विपक्ष मुंगेरी लाल के सपने देख रहा है।केजरीवाल के ऊपर हुए हमलें की निंदा करते हुए कहा की देश में कुछ पागल होतें हैं।सीताराम येचुरी के हिन्दू हिंसक होने के बयान पर कहा की विपक्ष का ये रवैया दुर्भाग्यपूर्ण हैं।गठबंधन पर कहा की एनडीए ने सभी दलों क़ो सम्मान दिया ये स्वस्थ विचारधारा पर आधारित गठबंधन है।स्वार्थ पर आधारित गठबंधन नहीं है। विपक्षी गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा की लकड़ी औऱ सीमेंट का गठबंधन है। ये गठबंधन पहले भी फेल हो चुका है।

कभी अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारत अकेला था
देश की जनता मज़बूत औऱ स्थायी सरकार चाहती है,आज़ देश की छवि अंतराष्ट्रीय स्तर पर पीएम मोदी की बदौलत बढ़ी है। मुम्बई आतंकी हमलें के दौरान अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारत अकेला था। लेकिन पुलवामा हमलें के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद से जुड़े सभी देशो ने कहा की मसूद अजहर औऱ जैसे मोहम्मद को बैन किया।चाइना जो इनकी मदद कर रहा था उसे भी पीछे हटना पड़ा। आज़ ये जो छवि अंतराष्ट्रीय स्तर पर बनी है ये मोदी की बदौलत बनी है।

Home / Prayagraj / पिता की सीट पर बहन को जिताने गांव-गांव घूम रहे पूर्व मुख्यमंत्री, कर रहे यह अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो