scriptअवैध असलहा फैक्ट्री का भांडाफोड़, घर में ही पिता-पुत्र बनाते थे मौत का सामान | Prayagraj police Exposed Illegal Arms Factory Father Son Arrested | Patrika News
प्रयागराज

अवैध असलहा फैक्ट्री का भांडाफोड़, घर में ही पिता-पुत्र बनाते थे मौत का सामान

1989 से अवैध असलहा बनाने के काले कारोबार में लगे थे दोनों।
1997 और 2012 में पकड़े जाने के बावजूद नहीं छोड़ा अवैध धंधा।

प्रयागराजAug 29, 2019 / 07:57 am

रफतउद्दीन फरीद

Arrested

अरेस्ट

प्रयागराज. पुलिस और क्राइम ब्रांच ने असलहा बनाने वाले ऐसे गिरोह के सरगना पिता पुत्र को गिरफ्तार किया है जो 1989 से अवैध असलहा फैक्ट्री चला रहे थे। बीच में दो बार पकड़े भी गए, लेकिन जेल से छूटने के बाद फिर इसी अवैध और गैर कानूनी असलहा फैक्ट्री के काम में जुट गए। अब पुलिस टीम ने इस बार इन्हें फिर अपने हीघर में अवैध असलहा बनाने का काला कारोबार करते हुए पकड़ा है।
https://twitter.com/Uppolice?ref_src=twsrc%5Etfw
 

पुलिस के मुताबिक उसे यह दोनों आरोपियों द्वारा अवैध असलहा फैक्ट्री संचालित करने की खबर मुखबिर से मिली, जिसे बाद इनके खिलाफ कार्रवाई की गयी। क्राइम ब्रांच और घूरपुर की पुलिस ने मिलकर अवैध असलहा बनाने वाले गैंग को पकड़ने का प्लान बनाया और घूरपुर थानाक्षेत्र के उभार गांव में एक घर पर छापेमारी कर पिता और पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। दोनों अपने घर पर ही अवैध असलहा बनाने का काला कारोबार पिछले कई सालों से कर रहे थे।
छापेमारी में पुलिस को गिरफ्तार अभियक्तों के पास से सात देसी तमंचे, दो आधे-अधूरे बने हुए तमंचे, दो जिंदा कारतूस, दो खोखे और असलहा बनाने के लिये इस्तेमाल होने वाले समान और उपकरण बरामद किये हैं। एसपी क्राइम संतोष मिश्रा ने बताया कि आरोपी 1989 से अवैध असलहा बनाने के काम में लगे हैं। 1997 में इलाहाबाद की पुलिस ने इन्हें पकड़कर जेल भेजा और 2012 में भी ये पकड़े गए, लेकिन जेल से छूटने के बाद हर बार ये फिर अपने अवैध कारोबार में जुट जाते हैं।
By Prasoon Pandey

Home / Prayagraj / अवैध असलहा फैक्ट्री का भांडाफोड़, घर में ही पिता-पुत्र बनाते थे मौत का सामान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो