scriptबंगाल की खाड़ी और असम में हो रही बारिश को लेकर UP में भी मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Patrika News
प्रयागराज

बंगाल की खाड़ी और असम में हो रही बारिश को लेकर UP में भी मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Up Weather Update: मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि पछुवा हवा का अंतरिम प्रभाव है। इसकी वजह से पहाड़ी इलाकों में तो ज्यादा बारिश संभावना बन सकती है। लेकिन मैदानी क्षेत्रों में हल्दी बूंदाबांदी हो सकती है। हवाएं भी चलेंगी, लेकिन दोपहर के बाद देर शाम तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है।

प्रयागराजMay 09, 2024 / 05:38 pm

Pravin Kumar

Light rain expected in Prayagraj
Weather Update: अप्रैल से लगातार भीषण गर्मी से मंगलवार से लोगों को राहत मिलना शुरू हो गई और यह राहत बुधवार और बृहस्पतिवार को भी देखने को मिली।

बुधवार को सुबह से ही आसमान में काले बादलों ने डेरा जमा रखा था। इसके अलावा हल्की बूंदाबांदी भी हुई। पूरे दिन काले बादलों ने सूरज को ढक रखा था। जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली।
इस दौरान चली तेज हवाओं से मौसम और भी सुहाना हो गया। हालांकि इस बीच थोड़े बहुत समय के लिए हल्की धूप भी निकली मगर लोगों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा। वहीं आसमान में छाए बादलों और हवाओं की वजह से मौसम को और भी खुशनुमा हो गया।
खुशनुमा मौसम को देखते ही लोगों घर से बाहर दिन में भी घूमने निकले। लंबे समय के बाद दिन में भी पार्कों में चहल-पहल देखी। चंद्रशेखर आजाद पार्क, हाथी पार्क, भारद्वाज पार्क के अलावा संगम के आसपास लोग परिवार के साथ घूमते नजर आए।
बंगाल की खाड़ी और असम में हो रही बारिश के कारण मंगलवार से पारा लुढ़कने लगा मंगलवार को पारा 38.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा। इसके बाद बुधवार को और गिरावट देखने को मिली। बुधवार को तापमान 36.0 डिग्री सेल्सियस तक रहा।
मौसम वैज्ञानिकों ने गुरुवार के दिन का अलर्ट जारी करते हुए कहा की पछुवा विक्षोभ का अंतरिम प्रभाव है। इसकी वजह से पहाड़ी इलाकों में बारिश की संभावना बन सकती है। मगर मैदानी क्षेत्र में हल्की बूंदाबांदी होगी। वही आसमान में थोड़े बहुत बादल छाए रहने की संभावना है। दोपहर बाद हवाएं चलेंगी तापमान में भी बढ़ोतरी की संभावना है।

Hindi News/ Prayagraj / बंगाल की खाड़ी और असम में हो रही बारिश को लेकर UP में भी मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो