scriptहरिद्वार कुंभ के लिए अखाड़ों को आमंत्रण देने प्रयागराज पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री | uttarakhand cm trivendra singh rawat visit kumbh invited akharas saint | Patrika News
प्रयागराज

हरिद्वार कुंभ के लिए अखाड़ों को आमंत्रण देने प्रयागराज पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

अखाड़े के संतों से आशीर्वाद लेकर करेंगे मेले का अवलोकन

प्रयागराजJan 21, 2019 / 03:11 pm

Ashish Shukla

up news

हरिद्वार कुंभ के लिए अखाड़ों को आमंत्रण देने प्रयागराज पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

प्रयागराज. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पौष पूर्णिमा पर प्रयागराज पँहुचे। सीएम ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी समेत महामंत्री हरिगिरि से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया। उत्तराखंड सीएम ने 2021 में हरिद्वार में लगने वाले कुंभ में संतों को आने का न्योता दिया। सीएम ने कहा का सभी संतो को हरिद्वार कुंभ 2021 के लिए करने आमंत्रित करने आया हूँ।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष से उनके मठ बाघम्बरी गद्दी पर मुलाकात की और अतिथियों के संग सीएम ने भी यहां प्रसाद ग्रहण किया। इसके बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत जूना अखाड़े के मुख्य स्थान मौज गिरि मंदिर में पँहुचे। उन्होंने जूना अखाड़े के संतों से भी मुलाकात की। साथ ही सीएम ने मेले में आये सभी 13 अखाड़ों में जाकर साधु संतों मुलाकात किया।
बाघम्बरी गद्दी पर मीडिया से बात करते हुए रावत ने कहा यहां की तैयारियों से हरिद्वार में लगने वाले कुंभ में उपयोग किया जाएगा। सीएम के साथ शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, सीएम के औद्योगिक सलाहकार के एस रावत मौजूद भी मौजूद रहे।
वहीं उनके साथ आये मंत्री मदन कौशिक दो दिन कुम्भ में रहकर मेले की तैयारियों का अवलोकन करेंगे। उनके साथ आये अधिकारी भी प्रयागराज में प्रवास कर यहां की जानकारी लेंगे। ताकि इस कुंभ से प्रयागराज के लिए कई सीख भी ली जा सके।

Home / Prayagraj / हरिद्वार कुंभ के लिए अखाड़ों को आमंत्रण देने प्रयागराज पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो