script‘डेटिंग’ का मोह पड़ा भारी! पुणे में 78 वर्षीय बुजुर्ग ने गंवाए 1.2 करोड़ रूपये | Pune Crime news 78-year-old man duped of Rs 1.2 crore in the name of online dating | Patrika News
पुणे

‘डेटिंग’ का मोह पड़ा भारी! पुणे में 78 वर्षीय बुजुर्ग ने गंवाए 1.2 करोड़ रूपये

Pune Cyber Crime News: 78 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक ने पुणे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

पुणेFeb 05, 2023 / 03:37 pm

Dinesh Dubey

Online fraud

Demo pic

Pune Online Fraud: महाराष्ट्र के पुणे जिले में डेटिंग सर्विस के नाम पर एक बुजुर्ग से फ्रॉड करने का मामला सामने आया है। के.बी. टेलीकॉम डेटिंग सर्विस कंपनी के नाम पर दो साइबर अपराधियों ने 78 वर्षीय बुजुर्ग से एक करोड़ रुपये ठग लिए हैं। पुलिस ने बताया कि, रजत सिन्हा और नेहा शर्मा समेत कई नामों के बैंक खातों में पीड़ित द्वारा पैसा ट्रांसफर किया गया।
जानकारी के मुताबिक, 78 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक ने पुणे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक शिकायतकर्ता को एक दिन नेहा शर्मा नाम से फोन आया था। तब ठग ने पीड़ित से कहा कि वह केबी टेलीकॉम कंपनी से है, जो वरिष्ठ नागरिकों को डेटिंग सेवा मुहैया कराने वाली डेटिंग कंपनी हैं।
यह भी पढ़ें

चिंचवड और कस्बा पेठ उपचुनाव निर्विरोध हो… राज ठाकरे ने महाविकास अघाडी को लिखा पत्र, संजय राउत ने दिया जवाब

शिकायतकर्ता का विश्वास जीतने के बाद आरोपी ने उसे डेटिंग सेवा प्रदान करने के लिए शुरू में कुछ पैसे ऑनलाइन देने के लिए कहा। इसके बाद आरोपी ने अलग-अलग कारण बताकर बुजुर्ग से पैसे वसूले।
इसके बाद आरोपियों ने पीड़ित को धमकी देनी शुरू की। आरोपियों ने बुजुर्ग को डराने के लिए कहा कि वह अवैध तरीके से डेटिंग सर्विस ले रहे है, इसलिए उनपर केस होगा, समाज में बदनामी होगी. इस दबाव में पीड़ित ने आरोपियों के बैंक खाते में कुल 1 करोड़ 2 लाख रुपये डाले।
इसके बाद भी आरोपियों की लालच बढ़ती चली गई. आखिरकार हताश होकर बुजुर्ग ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराया। उसके बाद पुलिस ने आरोपियों के बैंक खाते को सीज कर दिया है। आरोपियों की तलाश जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो