scriptसोनिया करने आईं थीं डैमेज कंट्रोल, अब अमित शाह दे सकते हैं एक और झटका | amit shah strategy against congress sonia rahul gandhi in raebareli up | Patrika News
रायबरेली

सोनिया करने आईं थीं डैमेज कंट्रोल, अब अमित शाह दे सकते हैं एक और झटका

सोनिया गांधी का रायबरेली दौरा डैमेज कंट्रोल के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन अमित शाह फिर कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगाने जा रहे हैं।

रायबरेलीApr 19, 2018 / 07:16 am

आकांक्षा सिंह

raebareli

लखनऊ. सोनिया गांधी का रायबरेली दौरा डैमेज कंट्रोल के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन अमित शाह फिर कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगाने जा रहे हैं। बीजेपी ने सोनिया गांधी को रायबरेली में घेरने का प्लान बनाया है। इसी मद्देनजर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 21 अप्रैल को रायबरेली के दौरे पर रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस से नाराज चल रहे एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह अपने विधायक भाई राकेश प्रताप सिंह और जिला पंचायत अवधेश प्रताप सिंह के साथ पार्टी को अलविदा कहकर बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। दिनेश सिंह ने साफ कह दिया है कि अब कांग्रेस में नहीं रहना है।

गांधी परिवार को टक्कर देने के लिए बनाया प्लान

रायबरेली में गांधी परिवार को के टक्कर देने के लिए बीजेपी का प्लान तैयार है। बीजेपी आलाकमान अपने दौरे के जरिए बड़ा संदेश देने के लिए दिनेश सिंह और उनके भाइयों को पार्टी में शामिल करा सकते हैं। जानकारों के मुताबिक अगर वह बीजेपी में शामिल होते हैं तो ये कांग्रेस के लिए अपने गढ़ में बड़ा झटका होगा, जबकि बीजेपी इसके जरिए देश की सियासत में माहौल बनाने की कोशिश करेगी।


जानें कौन हैं दिनेश सिंह

दिनेश सिंह रायबरेली की सियासत में एक बड़ा चेहरा हैं। वो जहां खुद एमएलसी हैं तो उनके एक भाई हरचंद्रपुर से विधायक और एक भाई जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। तीनों ने कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की है।

पहले घेरा अमेठी में, अब रायबरेली की बारी

पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अमेठी में स्मृति ईरानी को मैदान में उतारकर राहुल गांधी को घेरने की कोशिश की थी। इस बार उसी तर्ज पर अब बीजेपी रायबरेली में ऐसी ही चुनौती पेश करने की तैयारी में जुट गई है। इसी के तहत बीजेपी आलाकमान रायबरेली का दौरे पर जा रहे हैं। वह रायबरेली के स्थानीय नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे। उसी फीडबैक पर बीजेपी रायबरेली से सोनिया के खिलाफ मजबूत प्रत्याशी खड़ा कर सकती है।

 

सेहत गिरी लेकिन सोनिया के इरादे मजबूत
सोनिया का स्वास्थ्य कमजोर हुआ है लेकिन हौसले मजबूत हैं। रायबरेली दौरे के दौरैन वह हमेशा की तरह इस बार भी जनता से जुड़े विकास कार्यों को लेकर सांसद सोनिया गांधी बेहद संजीदा दिखीं। बचत भवन की बैठक में हर मुद्दे पर चर्चा की। इसमें सड़क, आवास और पेयजल समस्या को प्राथमिकता दी गई। सांसद ने अधिकारियों से सवाल पूछे, समझ में नहीं आया तो असंतुष्टि जताई। दो घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में विकास कार्यों पर ही सवाल-जवाब होते रहे। सांसद सोनिया गांधी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि विकास कार्य में कोई हीलाहवाली न हो।

Home / Raebareli / सोनिया करने आईं थीं डैमेज कंट्रोल, अब अमित शाह दे सकते हैं एक और झटका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो