script2019 के लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में रेखा की एंट्री, सोनिया गांधी की कर दी बहुत बड़ी मदद! | Bollywood Actress Rekha release MP fund for Sonia Gandhi Constituency | Patrika News
रायबरेली

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में रेखा की एंट्री, सोनिया गांधी की कर दी बहुत बड़ी मदद!

अपनी अदाकारी से सबका दिल जीतने वाली रेखा के इस कदम के हो रहे हैं चर्चे …

रायबरेलीNov 01, 2017 / 05:47 pm

नितिन श्रीवास्तव

Bollywood Actress Rekha release MP fund for Sonia Gandhi Constituency

2019 के चुनाव से पहले यूपी में रेखा की एंट्री, सोनिया गांधी की कर दी बहुत बड़ी मदद!

रायबरेली. फिल्मी दुनिया में अपनी अदाकारी से सबका दिल जीतने वाली अभिनेत्री और राज्यसभा सांंसद रेखा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के लिए मदद की है। रायबरेली में विकास कार्यों के लिये रेखा ने एक अच्छा योगदान दिया है। रेखा ने बिजली, पानी और सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए अपनी सांसद निधि से करोड़ों रुपये दिए हैं।
खुद की रायबरेली के लिए पहल

फिल्मी अभिनेत्री रेखा गणोशन का वैसे तो रायबरेली कोई कोई सीधा कनेक्शन नहीं है। लेकिन फिर भी रायबरेली के विकास के लिए रेखा का मोह जाग उठा। जानकारी के मुताबिक रेखा ने खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के क्षेत्र में सांसद निधि खर्च करने की पहल की और उनके संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों को गति देने के लिए मदद करने की इच्छा जताई। हालांकि इससे पूर्व राज्यसभा सदस्य कैप्टन सतीश शर्मा ने भी रायबरेली के विकास के लिए अपनी सांसद निधि दी थी। लेकिन ऐसा पहली बार हो रहा है कि फिल्मी दुनिया से जुड़ी हस्ती रायबरेली जिले पर मेहरबान हुई है।
ये है पूरा खाका

रायबरेली विकास भवन के आंकड़ों की मानें तो जनवरी 2017 में रेखा की सांसद निधि से रायबरेली को 1.44 करोड़ रुपये की धनराशि मिली। इससे सोलर लाइट, हैंडपंप, इंटरलॉकिंग, सीसी रोड बनाने का काम हुआ। अक्टूबर 2017 में स्वीकृति 1.42 करोड़ की निधि से 1.06 करोड़ प्रशासन को मिल चुके हैं। बाकी 25 फीसदी राशि विकास काम पूरा होने पर मिलने हैं।
पहले भी कर चुके हैं मदद

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रतिनिधि के.एल. शर्मा ने कहा कि ये पहली बार नहीं है जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के ससंदीय क्षेत्र रायबरेली में किसी ने विकास कार्यों लिये मदद की हो। इससे पहले भी कई पूर्व राज्यसभा सांसद और एमएलसी लोगों ने इस जिले में विकास को गति देने के लिये अपनी निधि खर्च की है। रेखा के रायबरेली में अपनी निधि से मदद करने पर बोलते हुए शर्मा ने बताया कि अगर कोई कांग्रेस पार्टी का सदस्य है तो वह अपनी पार्टी के किसी भी नेता के क्षेत्र को चुन सकता है। इसलिए श्रीमती सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र को फिल्म एक्ट्रेस और राज्यसभा सांसद रेखा ने चुना है, इसके लिए हम उनका धन्यवाद करते हैें और रायबरेली की जनता के लिये यह बहुत अच्छी बात है।

Home / Raebareli / 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में रेखा की एंट्री, सोनिया गांधी की कर दी बहुत बड़ी मदद!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो