प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

By: Madhav Singh

Published: 18 Apr 2021, 08:46 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

रायबरेली. खीरों थाना क्षेत्र की खीरों ग्राम सभा से प्रधान पद के प्रत्याशी राम बरन 59 वर्ष रविवार की सुबह 5 बजे गांव के किनारे खीरों माइनर नहर पुलिया के नीचे संदिग्ध परिस्थियों में बेहोशी की हालत में पड़े मिले। सुबह जब ग्रामीणों ने देखा तो गाँव में हड़कम्प मच गया तथा इसकी सूचना परिजनों को दी गयी। परिजनों व ग्रामीणों ने उन्हें सीएचसी खीरों पहुँचाया जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक के बेटे की सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जाँच शुरू कर दी है । वही परिजनों ने हत्या किये जाने की आशंका जताई है । मृतक खीरों ग्राम पंचायत के गाँव जेनापुर का निवासी था । तथा खीरों ग्राम पंचायत की अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट पर इस बार प्रधान पद का चुनाव लड़ा था ।

चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

पूरा मामला यह है कि जेनापुर मजरे खीरों निवासी रामबरन उर्फ बन्ना (59) कि पत्नी राजरानी ने बताया की मृतक राम बरन पासी शनिवार की शाम 6बजे खीरों कस्बा स्थित अपने चुनाव कार्यालय गए थे । जहां से वापस होकर रात में घर नहीं पहुँचे। चुनावी समय के दौरान अक्सर वह रात में प्रचार करने के बाद घर वापस नहीं आते थे। यही सोचकर किसी ने उनकी खोजबीन भी नहीं की। रविवार की सुबह ग्रामीणों ने बेहोशी हालत में घर से चंद कदम की दूरी पर स्थित नहर की पुलिया के नीचे पड़ा देखा गया । जिसके बाद ग्रामीणों ने उन्हें उठाकर दरवाजे पहुँचाया । इसके बाद उन्हें सीएचसी खीरों पहुँचाया गया । जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । शव घर पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया और गाँव में मातम छा गया । रामबरन के दरवाजे ग्रामीणों का मजमा लग गया । मृतक के बड़े बेटे राजकिशोर की सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । पुलिस घटना की जाँच में जुट गई है । परिवारीजनों ने हत्या किये जाने की आशंका जताई है । इस दर्दनाक घटना से मृतक रामबरन की पत्नी राजरानी, बेटे राजकिशोर, रामशंकर, राजू, संगीत, बेटी उर्मिला, बहू ममता और गुड़िया सहित पूरे परिवार का रो-रोकर बुराहाल है ।

प्रभारी निरीक्षक बृजमोहन ने बताया

प्रभारी निरीक्षक बृजमोहन ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है । घटना की जाँच की जा रही है । पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण का पता चल सकेगा । रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगा ।

Show More
Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned