मामूली विवाद में खुद को लगा ली आग, मौत, परिवार में मचा कोहराम

मामूली विवाद में खुद को लगा ली आग, मौत, परिवार में मचा कोहराम

Akansha Singh | Publish: Sep, 07 2018 02:22:21 PM (IST) | Updated: Sep, 07 2018 02:22:22 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

जिलें के अलग अलग थानों में किसी ने किसी परिजनों की कहासुनी से अपने को आग के हवाले करके अपनी दे दी जान

रायबरेली. जिलें के अलग अलग थानों में किसी ने किसी परिजनों की कहासुनी से अपने को आग के हवाले करके अपनी दे दी जान, तो कही गृह कलह के कारण खुद झूल गया गया फांसी पर। इन सभी घटनाओं के दोनों परिवारों का रो रोकर बुरा हाल है। रायबरेली खीरों थाना क्षेत्र के गांव रामपुर मजरे जेरी में घर में काफी दिनों से बीच बीच में कहासुनी होती थी इसी से खफा युवक ने मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली। उसको जब जिला अस्पताल में इलाज के ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है।

गांव के ग्रामीणों ने बताया कि जेरी गांव में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में मेले का आयोजन किया गया था। जिसमें दही मटकी भी तोड़े जाने का कार्यक्रम था। रामपुर मजरे जेरी निवासी कुंजीलाल लोधी 40 वर्ष भी इस आयोजन में शामिल था। आयोजन के दौरान उसने ज्यादा मात्रा में शराब पी रखी थी। कार्यक्रम सम्पन्न हो जाने के बाद वह नशे की हालत अपने घर पहुंचा और किसी बात को लेकर परिजनों से झगड़ा करने लगा। परिजनों से हुई कहासुनी के बाद उसने नाराज होकर अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली। शोरगुल सुनकर दौड़े ग्रामीणों और परिजनों ने उसे बचाया और सीएचसी खीरों पहुंचाया।

उसे नाजुक हालत में लेकर तुरन्त उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। कुंजीलाल की मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। इस घटना से उसके परिवार में पत्नी राधा व इकलौते बेटे बेंचेलाल सहित सभी परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।प्रभारी थानाध्यक्ष विजेन्द्र सिंह ने बताया कि युवक काफी शराब पीता था। घर में पत्नी से कहासुनी के बाद उसने खुद को आग लगा ली। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दूसरा मामला रायबरेली मिल एरिया थाना क्षेत्र के एक गांव में आपसी परिवार में गृह कलह से होने से आखिर तंग आकर इस युवक ने पेड़ से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। सुबह जब गांव के लोग शौच के लिये निकले तो देखा कि पेड़ से एक शव लटकता दिखाई पड़ा तो क्षेत्र में सनसनी फैल गई। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घटना थाना क्षेत्र के पूरे सरदार मजरे अमावा गांव में एक युवक अशोक 25 वर्ष का उसकी पत्नी से लंबे समय से अनबन चल रही है। इससे परेशान होकर अशोक ने गांव के बाहर एक पेड़ से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। सुबह ग्रामीणों ने पेड़ से लटकते शव को देखा तो अशोक के परिवारीजनों को जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम में भेज दिया है। एसओ जय प्रकाश यादव ने बताया प्रथम दृष्टया की गई जांच में पत्नी से विवाद होने की बात सामने आई है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

Ad Block is Banned