scriptरायबरेली के पूर्व विधायक ने राममंदिर निर्माण के लिए दान किए 1 करोड़11 लाख 11हजार 11 सौ 11 रुपये | Former Rae Bareli MLA donated 1 crore 11 lakh 11 thousand 11 hundred 1 | Patrika News
रायबरेली

रायबरेली के पूर्व विधायक ने राममंदिर निर्माण के लिए दान किए 1 करोड़11 लाख 11हजार 11 सौ 11 रुपये

रायबरेली के पूर्व विधायक ने राममंदिर निर्माण के लिए दान किए 1 करोड़11 लाख 11हजार 11 सौ 11 रुपये
श्रीराम जन्मभूमि मंदिर 39 महीने में बनकर होगा तैयार

रायबरेलीJan 16, 2021 / 09:05 am

Madhav Singh

रायबरेली के पूर्व विधायक ने राममंदिर निर्माण के लिए दान किए 1 करोड़11 लाख 11हजार 11 सौ 11 रुपये

रायबरेली के पूर्व विधायक ने राममंदिर निर्माण के लिए दान किए 1 करोड़11 लाख 11हजार 11 सौ 11 रुपये

रायबरेली . पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह राममंदिर निर्माण के लिए राममंदिर निर्माण ट्रस्ट के सचिव चंपत राय के एक करोड़ 11 लाख 11हजार 11 सौ 11 रुपये दिए। जिले के सरेनी क्षेत्र के तेज गांव में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें चंपत राय ने कहा कि सुरेंद्र सिंह के परिवार ने इससे पहले भी दी गई दान की धनराशि से कई बड़े कार्य में सहयोग किया है अभी हाल ही में बनारस हिंदू विश्व विद्यालय में एक फैकल्टी का निर्माण कराया था। बिना किसी कामना इच्छा के यह समाजिक कार्यो में अपना योगदान करते रहते है इस प्रकार व्यक्ति से जो समर्पित करते हैं वह अपने माता-पिता के द्वारा दिए गए संस्कारों का फल दिखाई पड़ते है। मैं प्रार्थना करता हूं परमात्मा सुरेंद्र बहादुर सिंह को सुखी स्वस्थ्य और दीर्घ जीवन प्रदान करे।
राममंदिर निर्माण के लिए दान किए 1 करोड़11 लाख 11हजार 11 सौ 11 रुपये

श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय को तेजगांव स्थित पूर्व विधायक सुरेंद्र बहादुर सिंह के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में मकर संक्राति के अवसर पर मंदिर निर्माण के लिये 1 करोड 11 लाख 11 हजार 1 सौ 11 रूपये की चेक प्रदान की गई। अपने संबोधन में ट्रस्ट महामंत्री ने बताया कि मंदिर निर्माण की नींव डालने का कार्य एक सप्ताह के अंदर प्रारम्भ कर दिया जायेगा। जिसकी गहराई में अभियंताओं को बलुई मिट्टी मिलने के कारण देश भर के वैज्ञानिको एवं आईआईटी दिल्ली, रूडकी, चेन्नई, मुम्बई, नेशनल इंस्टीट्यूट, एनजीआरआई हैदराबाद एवं एल एण्ड टी संस्था के इंजीनियरो द्वारा दी गई सलाह पर मजबूत आधारशिला के लिये ड्राईग तैयार होने के पश्चात कार्य प्रारभ किया जायेगा।
मंदिर शताब्दियो तक मजबूत बना रहेगा, 39 माह में बनकर तैयार होगा

जिससे यह मंदिर शताब्दियो तक मजबूत बना रहेगा। यह मंदिर 39 माह में बनकर तैयार हो जायेगा। इसके निर्माण हेतु आज से सम्पूर्ण भारतवर्ष में धन संग्रह का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। उ.प्र. में जहां तक मेराविचार है प्रथम दिवस में यह सबसे बडा धन संग्रह प्राप्त हुआ है। यह कार्य 42 दिनो तक सम्पूर्ण भारत वर्ष में चलाया जायेगा। इस कार्यक्रम में देश के चैदह करोड परिवारो में सम्पर्क कर 60 करोड लोगो से दस रूपये से लेकर असीमित धन प्राप्त करने हेतु सम्पर्क किया जायेगा। इस कार्य में विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस व अन्य हिंदू समाज के लोग एक अभियान चलाकर ऐतिहासिक धन संग्रह कर विशाल मंदिर का निर्माण कराने में मददगार होगें। एकत्रित धन 48 घंटे में बैंक में जमा कर दिया जायेगा। प्रत्येक जिले व शहर का धन उसकी जिले की तीन बैको में जिनमें एसबीआई, पीएनबी और बीओबी प्रमुख है। इस बैको की भारतवर्ष मे 46 हजार शाखाये है जहां लोग अपने निकटस्थ ब्रांच में विभिन्न तरीके से धन जमा कर सकते है। उन्होने श्री सिंह को अपने पिता द्वारा दिये गये संस्कारो के कारण समाजिक कार्य करने हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया तथा कहा कि यह परिवार सदैव सामाजिक कार्यो में अपना सहयोग देता रहा है।

Home / Raebareli / रायबरेली के पूर्व विधायक ने राममंदिर निर्माण के लिए दान किए 1 करोड़11 लाख 11हजार 11 सौ 11 रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो