script एक ही लड़की का पांच लड़कों से प्यार, भेद खुला तो मिली खौफनाक सजा | one girl love affair with five boys lover her murdered in Rae Bareli | Patrika News

एक ही लड़की का पांच लड़कों से प्यार, भेद खुला तो मिली खौफनाक सजा

locationरायबरेलीPublished: Dec 01, 2023 12:44:30 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

UP Crime: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में प्रेमिका की बेवफाई पर प्रेमी ने भयंकर बदला लिया है। प्रेमी ने इसके लिए बेहद शातिर तरीके से प्लान तैयार किया था। सीओ सलोन ने इस घटना का पर्दाफाश किया है।

rae_bareli_murder.jpg
Murder in Raebareli: यूपी के रायबरेली जिले के सलोन तहसील क्षेत्र में एक लव स्टोरी के खौफनाक अंत की कहानी सुनकर हर कोई हैरान है। यहां तक कि पहले पुलिस को भी प्रेमी की बातों पर यकीन नहीं हुआ, लेकिन लड़की की कॉल डिटेल निकलवाई गई तो मामले की परतें खुलती चली गईं। सीओ सलोन ने इस घटना का पर्दाफाश करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया है।
दरअसल, रायबरेली जिले के सलोन तहसील क्षेत्र में निवासी ‌आदित्य का गांव की ही एक किशोरी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बकौल आदित्य वह रोजगार के चक्कर में पंजाब चला गया। इसके बाद उसकी प्रेमिका के कई लड़कों से अवैध संबंध हो गए। प्रेमिका की बेवफाई के बारे में जानकर पंजाब में उसके होश उड़ गए। आदित्य ने पुलिस को बताया कि जब उसने अपनी प्रेमिका से इस बारे में बात की तो पहले उसने मना कर दिया। प्रमाण देने के बाद कई लड़कों से संबंध रखने की बात मानी और माफी मांग ली। हालांकि उसने उन लड़कों से बात करना चालू रखा।

दिवाली में पंजाब से निकलते ही बना ली थी हत्या की योजना


पुलिस की पूछताछ में आदित्य ने बताया कि उसने पंजाब में ही प्रेमिका की हत्या की योजना बना ली थी। योजना के अनुसार उसने घर पहुंचते ही प्रेमिका को फोन किया। इस दौरान कहा कि वह पंजाब से उसके लिए एक नेकलेस लेकर आया है। साथ ही उसे गांव के जंगल में मिलने के लिए बुलाया। यहां प्रेमिका के आने पर उसने अपने हाथों से उसे नेकलेस पहनाने की जिद की। इसके लिए प्रेमिका को आंखें बंद करने के लिए कहा। जैसे ही प्रेमिका ने आंखें बंद की, आदित्य ने बेल्ड के बक्कल से बनाया गया फंदा उसके गले में डालकर कस दिया।

रायबरेली के नसीराबाद थाने की है घटना


घटना रायबरेली के सलोन तहसील क्षेत्र के नसीराबाद थानाक्षेत्र के गांव खारिन के पुरवा की है। बीते दिनों यहां की रहने वाली नाबालिग दलित किशोरी का शव गांव के बाहर जंगल से बरामद हुआ था। परिजनों ने किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई थी। परिजनों की आशंका पर सीओ सलोन वंदना सिंह ने इस मामले को अपने हाथ में लेकर जांच शुरू की तो एक के बाद एक रहस्य से परदा उठता चला गया। बकौल सीओ किशोरी अपनी आंखें बंद कर प्रेमी के हाथों नेकलेस पहनने का एहसास कर रही थी। इसी बीच उसका गला फांसी के फंदे से कस गया और वह छटपटाकर वहीं ठंडी पड़ गई।

ऐसे खुली हत्या की वारदात की परतें


सलोन सीओ वंदना सिंह ने बताया कि किशोरी के मोबाइल की कॉल डिटेल में चार-पांच लड़कों के ऐसे नंबर मिले। जिनपर किशोरी की सबसे ज्यादा बात होती थी। इसके बाद सभी नंबरों की पड़ताल की गई। सभी नंबर किशोरी के प्रेमियों के निकले। इन्हीं में से आदित्य का नंबर भी मिला। इस नंबर पर बीते दिनों काफी देर तक बातें की गई थीं। इसके बाद पुलिस ने आदित्य को पूछताछ के लिए उठा लिया। सख्ती करने पर आदित्य टूट गया और उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए जो कहानी सुनाई। उसे सुनकर पुलिसवाले भी हैरान रह गए।

एक ही बिरादरी के थे आदित्य और उसकी प्रेमिका


पुलिस की पूछताछ में आदित्य पासवान ने बताया "मैं और किशोरी एक ही गांव के रहने वाले थे। हमारी बिरादरी भी एक ही थी। दोनों में दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। कुछ महीने पहले में रोजी रोटी की तलाश में पंजाब चला गया। वहां से भी बराबर मैं अपनी प्रेमिका से बात करता था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से उसका नंबर बिजी जाने लगा था।" आदित्य ने पुलिस को बताया कि पूछने पर वह कोई न कोई बहाना बना देती थी। इसी बीच आदित्य के दोस्त ने उसे बताया कि उसकी प्रेमिका एक अन्य लड़के के साथ रेस्टोरेंट में खाना खा रही है। इसपर आदित्य ने प्रेमिका को फोन कर जानकारी मांगी। प्रेमिका ने माफी मांगते हुए आगे से ऐसा नहीं करने का वादा किया।
आदित्य ने बताया कि अपनी प्रेमिका से कई लड़कों के संबंध होने की जानकारी उसे मिल चुकी थी। इससे उसके मन में प्रतिशोध और गुस्सा बढ़ चुका था। उसने पंजाब में ही प्रेमिका की हत्या का फैसला कर लिया था। योजना के अनुसार दीपावली पर गांव पहुंचा। इसके बाद उसने प्रेमिका से दो दिन पहले नेकलेस गिफ्ट करने का वादा किया और उसे जंगल में बुलाया। यहां प्रेमिका के आते ही उसे बहाने से मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आदित्य के कब्ज़े से हत्या में प्रयुक्त बेल्ट बरामद कर ली है। साथ ही उसे जेल भेज दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो