scriptकेंद्र और राज्य के खिलाफ प्रेरकों ने खोला मोर्चा, जलाया पुतला | prerak protest in raebareli up hindi news | Patrika News
रायबरेली

केंद्र और राज्य के खिलाफ प्रेरकों ने खोला मोर्चा, जलाया पुतला

जिले में प्रेरकों ने अपनी मांगों को लेकर काला दिवस मनाया।

रायबरेलीSep 10, 2018 / 12:22 pm

आकांक्षा सिंह

raebareli

केंद्र और राज्य के खिलाफ प्रेरकों ने खोला मोर्चा, जलाया पुतला

रायबरेली. जिले में प्रेरकों ने अपनी मांगों को लेकर काला दिवस मनाया। सभी ने सरकार के खिलाफ विरोध जताकर यह बताने की कोशिश की है कि अगर हमारी मांगों को जल्द नहीं माना गया तो हम लोग 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा सरकार को किसी भी हालत में जीतने नहीं देगें। साथ ही हम सभी प्रेरक इसका विरोध करेगें। मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार से संचालित साक्षर भारत मिशन में चयनित साक्षरता कर्मियों ने सेवा बहाली और बकाया मानदेय की भुगतान को लेकर शहर में तगड़ा विरोध प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय साक्षरता कर्मी महासंघ के बैनर तले घंटों चले इस आंदोलन में शहर की सड़कें जाम हो गई थी। इस बीच संगठन के लिए जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष पारस नाथ मिश्रा की कचहरी रोड पर जुलूस में अचानक चलते चलते हालत बिगड़ गई तो लोगों ने उनके मुंह पर पानी छिड़क कर होश में लाया गया। बाद में सभी सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए शहीद चैक पर पहुंचे। उन्होंने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा। देखा जा रहा कि 1 अप्रैल से सेवाएं रोके जाने के बाद जनपद के डेढ़ हजार साक्षात्कार में 40 माह के बकाया मानदेय भुगतान और सम्मानजनक मानदेय के साथ सेवा बहाली इत्यादि मांगों को लगातार आंदोलित हैं।

लेकिन सरकार द्वारा अभी तक कोई सम्मान ना किए जाने से राष्ट्रीय साक्षरता कर्मी महासंघ ने सभी जनपदों से अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस को काला दिवस के रुप में मनाने का ऐलान किया था। इसी क्रम में जनपद के सभी साक्षरता कर्मियों ने संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अकमल खान एवं प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में शहर के सुपर मार्केट से डिग्री कॉलेज चैराहे तक जुलूस निकाला निकाल कर अपना विरोध प्रदर्शन किया। अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अर्चना सिंह ने की और संचालन राष्ट्रीय अध्यक्ष अजमल खान ने किया। इस अवसर पर मुख्य रुप से जिला महामंत्री पवन यादव, दिलीप कुमार सोनकर, मिथिलेश तिवारी, धर्मेश बहादुर सिंह पुत्र शिव बहादुर, सुरेश कुमार रावत, अविनाश श्रीवास्तव, किरण मिश्रा, शैलेंद्र वर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

Home / Raebareli / केंद्र और राज्य के खिलाफ प्रेरकों ने खोला मोर्चा, जलाया पुतला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो