scriptरायबरेली में जहरीली शराब के पीने से हुई मौतों पर आबकारी और पुलिस पर शासन ने की बड़ी कार्यवाई | Rae Bareli Government took major action on excise and police on deaths | Patrika News
रायबरेली

रायबरेली में जहरीली शराब के पीने से हुई मौतों पर आबकारी और पुलिस पर शासन ने की बड़ी कार्यवाई

रायबरेली शराब कांड के पूरे मामले में लखनऊ मुख्यालय से प्रथम दृष्टया दोषियों के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की गई है

रायबरेलीJan 27, 2022 / 11:51 am

Madhav Singh

रायबरेली में जहरीली शराब के पीने से हुई मौतों पर आबकारी और पुलिस पर शासन ने की बड़ी कार्यवाई

रायबरेली में जहरीली शराब के पीने से हुई मौतों पर आबकारी और पुलिस पर शासन ने की बड़ी कार्यवाई

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

रायबरेली. महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गाँव में जहरीली शराब पीने से अब तक प्रशासन ने 9 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है। जब कि 10 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि डेढ़ दर्जन से अधिक लोगो की हालत गंभीर बताई जा रही है। शराब से मौत की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है। शराब कांड में दोषी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाई भी की गई है।
शराब के पीने से हुई मौतों पर आबकारी और पुलिस पर शासन ने की बड़ी कार्यवाई

दरअसल मंगलवार को महाराजगंज के पहाड़पुर के रहने वाले रामधनी के यहां बच्चे का जन्मदिन समारोह था। इसी समारोह में लोगों ने शराब पी थी। शराब पीने के बाद कई लोगों की हालत बिगड़ने लगी,जिससे देर शाम तक पूरे छत्ता गांव मजरे पहाड़पुर में कई लोगों की शराब पीने से मौत हो गई थी। इसके अतिरिक्त दर्जनों के गंभीर होने की सूचना हैं। फिलहाल अभी मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है। मौके पर पहुंची आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह और भी अधिकारियों पूरे मामले पर जानाकरी दी।इसके साथ ही प्रथम दृष्टया मामले में दोषी लोगों के खिलाफ सख्त करवाई करने की बात कही गई है एवं पूरे मामले की विस्तृत जांच करवा कर और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन दोषी लोगों के खिलाफ कार्यवाई करते हुए उनके घरों पर छापे डाल रही है।
शराब कांड के मामले में दोषियों के खिलाफ दंडात्मक की गई कार्यवाही

रायबरेली शराब कांड के पूरे मामले में लखनऊ मुख्यालय से प्रथम दृष्टया दोषियों के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की गई है, जिसमें आबकारी विभाग से जिला आबकारी अधिकारी राजेश्वर मौर्य को सस्पेंड करते हुए, जवाब तलब किया गया है, इसके साथ ही क्षेत्रीय इस्पेक्टर अजय कुमार, कांस्टेबल धीरेंद्र श्रीवास्तव को तथा पुलिस विभाग से महाराजगंज के थुलवंसा चैकी इंचार्ज समेत 6 लोगो को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

Home / Raebareli / रायबरेली में जहरीली शराब के पीने से हुई मौतों पर आबकारी और पुलिस पर शासन ने की बड़ी कार्यवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो