रायबरेली में आकाशीय बिजली ग‍िरने से मां-बेटे-बेटी की मौत

- धान की रोपाई करने गए थे खेत, तीन की हालात गंभीर

By: Mahendra Pratap

Published: 21 Jul 2021, 07:31 PM IST

रायबरेली. यूपी में मौसम का मिजाज बदल गया है। ठहरा हुआ मानसून 2021 एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। बारिश जोरदार ढंग से हो रही है। रायबरेली में धान की रोपाई करने गए एक ही परिवार के तीन लोगों की तेज बारिश और अचानक बिजली गिरने से मौत हो गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मौसम विभाग का 23 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट

झिल्ली ओढ़कर नहर की पटरी पर बैठे :- सलोन कोतवाली क्षेत्र के कमालगंज बाजार के रहने वाले वंदना साहू पत्नी दीपक कुमार बुधवार को अपने 2 बेटे, बेटी, बड़े भाई के बेटे और वृद्ध मां संग कोईलां रसूलपुर गांव स्थित खेत में धान की बेड़ लगाने गई हुई थी। तभी तेज बारिश शुरू हो गई। बिजली गड़गड़ाने की आवाज से मां व बच्चे सहम गये। झिल्ली ओढ़कर नहर की पटरी पर सपरिवार बैठ गये।

परिवारजन का रो-रोकर बेहाल :- लगभग एक बजे अचानक बिजली के गरजने की आवाज तेज हो गयी। इसके बाद बच्चों को लेकर वंदना मेड़ की तरफ चली आई। तभी एकाएक तेज गरज व चमक के साथ बिजली गिरी और वे सभी चपेट में आ गए। मां वंदना, बेटा ऋषभ व बेटी अंशिका की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि मृतक वंदना का छोटा लड़का रिशू, बड़े भाई दिलीप का पुत्र अमित और वृद्ध मां रामकली गंभीर रूप से झुलस गए। घटना की सूचना पर कोहराम मच गया। परिवारजनों का रो-रोकर बेहाल हैं।

आपदा राहत राशि मिलेगी :- सूचना पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कोतवाल पंकज त्रिपाठी ने बताया कि बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हुई है। मौके पर एसडीएम ऊंचाहार राजेन्द्र शुक्ला ने बताया कि घटनास्थल पर बिजली से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आपदा राहत कोष से सहायता राशि दिलाई जाएगी।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned