scriptदिल्ली से आई थी छात्रा अपने परिवार के बीच, लेकिन घर पहुंचते ही हो गई कोरोना पॉजिटिव | The girl came from Delhi among her family, but became Corona positive as soon as she reached home | Patrika News
रायबरेली

दिल्ली से आई थी छात्रा अपने परिवार के बीच, लेकिन घर पहुंचते ही हो गई कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली से आई थी छात्रा अपने परिवार के बीच, लेकिन घर पहुंचते ही हो गई कोरोना पॉजिटिव
 

रायबरेलीJun 06, 2020 / 11:08 am

Madhav Singh

दिल्ली से आई थी छात्रा अपने परिवार के बीच, लेकिन घर पहुंचते ही हो गई कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली से आई थी छात्रा अपने परिवार के बीच, लेकिन घर पहुंचते ही हो गई कोरोना पॉजिटिव

रायबरेली . जिले में कोरोना पॉजिटिव जिस तेजी से मिलने का सिलसिला चालू हुआ था उसी तेजी से नेगेटिव आने की संख्या भी कम हुई है। लेकिन अचानक अन्य प्रदेशों से आए प्रवासियों के आने से साथ ही स्कूली छात्र-छात्राओं के आने से जिले में थोड़ा बहुत संक्रमित लोग मिले थे लेकिन उनकी भी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। लेकिन रायबरेली में एक मामला आया है जिले में दिल्ली से वापस घर लौटी छात्रा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तुरन्त एम्बुलेंस से छात्रा को कोविड 19 एलवन अस्पताल रेयान पब्लिक स्कूल में भर्ती करा दिया गया। उधर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छात्रा के परिवार के दो सदस्यों को फिरोज गांधी पालीटेक्निक रतापुर स्थित क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया है। प्रशासन ने संक्रमित पाई गई छात्रा के मोहल्ले को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया है।
दिल्ली से आई छात्रा निकली कोरोना पॉजिटिव

जिले में फिर एक और कोरोना मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। प्रशासन ने मोहल्ले को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया। पुलिस ने मोहल्ले में बैरिकेडिंग करके पूरे मोहल्ले को सील कर दिया। मोहल्ले में आने और जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। शहर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले की रहने वाली 24 वर्षीय छात्रा दिल्ली में रहकर पढ़ाई करती थी। लॉक डाउन होने के कारण वह दिल्ली में ही रुकी रही थी। लेकिन बीती एक जून को छात्रा दिल्ली से अपने घर पहुंची थी जहां उसको तेज बुखार और जुखाम होने पर उसने जिला अस्पताल पहुंचकर अपनी जांच कराई।
चिकित्सकों ने छात्रा का लिया सैंपल

चिकित्सकों ने छात्रा के सैंपल लेकर जांच के लिए पीजीआई भेज दिया और छात्रा को घर पर ही होम क्वारंटीन कर दिया गया। बीती देर रात लखनऊ पीजीआई से आई रिपोर्ट में छात्रा कोरोना पॉजिटिव पाई गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम आनन.फानन छात्रा के घर पहुंची और उसे एम्बुलेंस से कोविड 19 एलवन अस्पताल रेयान पब्लिक स्कूल में भर्ती कराया। टीम ने छात्रा के परिवार के दो सदस्यों को फिरोज गांधी पालीटेक्निक कॉलेज में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में शिफ्ट करके उनकी जांच शुरु कर दी है और सैंपल लेकर जांच के लिए लखनऊ भेज दिया है।
मोहल्ले में डोर टू डोर भेजा जाएगा सामान

मोहल्ले में आवश्यक सामाग्री के लिए डोर टू डोर सामान पहुंचाने के लिए रुपरेखा तैयार की जा रही है और मोहल्ले में आवश्यक सामाग्री पहुंचाने वालों के पास जारी किए जाएंगे। जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 12 हो गई है।

Home / Raebareli / दिल्ली से आई थी छात्रा अपने परिवार के बीच, लेकिन घर पहुंचते ही हो गई कोरोना पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो