एक एक वोट से जीतने को लेकर मचा रहा घमासान, रिकाउंटिंग कराने के बाद भी एक-एक वोट से जीत हुई इन प्रत्याशियों की

एक एक वोट से जीतने को लेकर मचा रहा घमासान, रिकाउंटिंग कराने के बाद भी एक-एक वोट से जीत हुई इन प्रत्याशियों की

By: Madhav Singh

Published: 05 May 2021, 06:54 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

रायबरेली. जिले में ग्राम पंचायत के चुनाव को लेकर काफी गहमागहमी बनी रही। मतगणना आने के बाद उस पर भी आरोप-प्रत्यारोप प्रशासन और मतगणना कर्मचारियों पर लगते रहे। जिले के कुछ ऐसे गांव भी रहे जहां एक-एक वोट से प्रत्याशियों की जीत को लेकर समर्थकों ने हंगामा काटा।एआरओ से शिकायत करने पर दोबारा रिकाउंटिंग होने पर प्रत्याशियों की एक-एक ही वोट से जीत हुई। जैसे लालगंज ब्लॉक के 2 गांव एवं दतौली ग्राम सभा में व महाराजगंज ब्लॉक के सिरसा गांव का मामला मतगणना में देखने को मिले।

एक एक वोट से जीतने को लेकर मचा रहा घमासान

लालगंज ब्लाक के दो गांव में मात्र एक मत के अंतर से चुनाव का परिणाम आया। सराय बैरिया खेड़ा गांव में रज्जब और रंजन के मध्य एक वोट का अंतर आया रंजन ने 315 मत और रज्जब ने 314 मत प्राप्त किए। दूसरा मामला दतौली ग्राम सभा में श्री राम सुनील के मध्य एक वोट का अंतर आया जहां श्रीराम ने 353 मत व सुनील कुमार ने 352 मत प्राप्त किया। दोनों जगह पर एक-एक मत का अंतर होने का कारण विवाद बना लेकिन बाद में दोनों जगह रिकाउंटिंग कराई गई,जिसके बाद सराय बैरिया खेड़ा गांव में रज्जन व दतौली गांव में श्रीराम को एक एक मत से विजई घोषित किया गया ।

पुनर्मतगणना के बाद भी 1 वोट से जीते श्रवण

महाराजगंज ब्लॉक की सिरसा ग्राम पंचायत के 2 प्रत्याशियों में कांटे की टक्कर रही मतगणना के दौरान प्रधान पद के प्रत्याशी निवर्तमान प्रधान श्रवण कुमार सिंह निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए तो रनर प्रत्याशी मधु सिंह के खेमे में हलचल पैदा हो गई। रनर प्रत्याशी द्वारा रिकाउंटिंग की जिद की गई एक वोट से जिताने का आरोप लगा । एआरओ ने रिकाउंटिंग के समय स्वयं मतों की गणना की गई। एआरओ द्वारा मतों की गणना के बावजूद भी मधु सिंह एक वोट से हारी । प्रत्याशी श्रवण कुमार सिंह विजय घोषित किए गए ।

Show More
Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned