scriptजमीनी विवाद में दो सगे भाइयों में हुई हाथापाई, एक भाई की मौत | two brother fight on land dispute in raebareli up hindi news | Patrika News
रायबरेली

जमीनी विवाद में दो सगे भाइयों में हुई हाथापाई, एक भाई की मौत

ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में जमीन के टुकड़े के बंटवारे के विवाद में दो भाइयों में आपस में खूनी संघर्ष हो गया।

रायबरेलीAug 08, 2018 / 01:05 pm

आकांक्षा सिंह

raebareli

जमीनी विवाद में दो सगे भाइयों में हुई हाथापाई, एक भाई की मौत

रायबरेली. ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में जमीन के टुकड़े के बंटवारे के विवाद में दो भाइयों में आपस में खूनी संघर्ष हो गया। भाई ने अपने सगे भाई पर इस तरह कातिलाना हमला किया कि उसकी जिला अस्पताल में मौत हो गई। दूसरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। ग्रामीणों ने बीच बचाव करके घायल को जब सीएचसी पहुंचाया तो यहां के डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पत्नी ने पुलिस थाने में जाकर तहरीर दी है जिसमें पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर दो आरोपियों को तुरन्त गिरफ्तार कर लिया है।


क्षेत्र के मुरारमऊ गांव में अपनी जमीन के बंटवारे के विवाद को लेकर दो सगे भाई रामस्वरूप व रामसजीवन के बीच पहले बातचीत होती रही इसके बाद अचानक कहासुनी होने लगी। इसी बीच दोनों में मारपीट हो गई। मारपीट में एक पक्ष से रामस्वरूप उसके बेटे समरजीत व सुजीत तथा दूसरे पक्ष से रामसजीवन घायल हो गए। परिजनों और ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर बीच बचाव करके घायलों को सीएचसी पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने रामस्वरूप को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पत्नी तारावती की तहरीर पर रामसजीवन व उसके बेटे विजय बहादुर दो बेटियों रीता व माया पर केस दर्ज हुआ है। पुलिस ने रामसजीवन व उसकी एक बेटी को गिरफ्तार कर लिया है।


पति की मौत से घर में पसरा सन्नाटा

रामस्वरुप की मौत से पत्नी तारावती के साथ ही पूरा परिवार के लोगों के आंसू नही थम रहे है। उसे अहसास भी नही हो रहा हे कि उसके पति इस दुनिया में नही रहे। तारावती बताती है कि जमीन की खातिर जेठ ने घर की खुशियां छीन ली। इससे पहले भी कई बार विवाद हुआ तो मामला शांत हो गया था। विनीत सिंह, सीओ, डलमउ का कहना है कि जमीन विवाद में बुजुर्ग की हत्या की गई है तहरीर पर केस दर्जर कर लिया गया है आरोपियों को गिरफतार कर लिया गया है पीड़ित परिवार को जल्द न्याय मिलेगा।

Home / Raebareli / जमीनी विवाद में दो सगे भाइयों में हुई हाथापाई, एक भाई की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो