scriptUP Election Result 2024:’यूपी की जनता ने कर दिया कमाल’, जीत से उत्साहित राहुल गांधी का बड़ा बयान | UP Election Result 2024: 'The people of UP have done wonders', Rahul Gandhi's big statement excited by the victory | Patrika News
रायबरेली

UP Election Result 2024:’यूपी की जनता ने कर दिया कमाल’, जीत से उत्साहित राहुल गांधी का बड़ा बयान

UP Election Result 2024: यूपी के रिजल्ट से उत्साहित राहुल ने कहा, “उत्तर प्रदेश के लोगों ने कमाल कर दिया। यूपी ने संविधान पर खतरा समझकर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन का समर्थन किया। इसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

रायबरेलीJun 04, 2024 / 06:37 pm

Aman Pandey

UP Election Result 2024
UP Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मीडिया के सामने आए हैं। कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि हमारी लड़ाई सिर्फ मोदी से नहीं थी बल्कि संस्थाओं से भी थी। उन्होंने कहा कि मेरे दिमाग में पहले से ही था कि हिन्दुस्तान की जनता अपने संविधान के लिए खड़ी होगी। इन लोगों ने जब हमारे खाते सीज किए और मुख्यमंत्रियों को जेल में डाला तो हमें यह यकीन हो गया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उनके साथ सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी थीं।
राहुल ने कहा, “उत्तर प्रदेश के लोगों ने कमाल कर दिया। बहुत सारे स्टेट ने कमाल किया, लेकिन यूपी ने संविधान पर खतरा समझकर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन का समर्थन किया। मैं सब स्टेट को धन्यवाद कहना चाहता हूं, लेकिन यूपी के लोगों को विशेष धन्यवाद। और मैं एक बात बोल देता हूं, इसमें मेरी बहन प्रियंका गांधी का भी हाथ है।”

देश की गरीब जनता ने संविधान बचा लिया: राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि गठबंधन जहां भी लड़ा, वहां एकता के साथ मुकाबला हुआ। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए संविधान की कॉपी निकाली और कहा कि देश की गरीब जनता ने इसे बचा लिया है। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग चुप थे, लेकिन देश के सबसे गरीब लोग इसे बचाने के लिए खड़े हो गए। उन्होंने कहा कि हम जाति जनगणना जैसे अपने वादों पर अड़े रहेंगे।
राहुल गांधी से पहले मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि चुनाव के जो नतीजे आए हैं, वह जनता की जीत है। लोकतंत्र की जीत है। हम पहले से यही कह रहे थे कि यह लड़ाई मोदी बनाम जनता है। 18वीं लोकसभा के चुनाव में आए नतीजों को हम पूरे मन से स्वीकार करते हैं। इस बार जनता ने किसी एक दल को पूर्म बहुमत नहीं दिया है। खासतौर पर भाजपा ने एक व्यक्ति और एक चेहरे के नाम पर वोट मांगा था। अब यह साफ हो गया है कि यह जनादेश मोदी जी के खिलाफ गया है। यह उनकी राजनीतिक और नैतिक हार है। उस व्यक्ति की यह हार है, जो अपने ही नाम पर वोट मांगते थे।

भाजपा के अहंकार की वजह से भी ऐसे नतीजे आए हैं

आप जानते हैं कि कांग्रेस पार्टी और हमारे INDIA ग्रुप के साथियों ने विपरीत हालातों में चुनाव लड़ा। हमारे खाते तक सीज कर दिए गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में राहुल गांधी ने जो झूठ फैलाया, उसे जनता ने पकड़ लिया। भाजपा नेतृत्व के अंहकार की वजह से भी ऐसे नतीजे आए हैं। उन्होंने धीरे-धीरे सारी संस्थाओं पर कब्जे की कोशिश की और फिर उनका इस्तेमाल विरोधी दलों के खिलाफ करने लगे।

Hindi News/ Raebareli / UP Election Result 2024:’यूपी की जनता ने कर दिया कमाल’, जीत से उत्साहित राहुल गांधी का बड़ा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो