scriptवीवीआईपी जिले में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने अपने ही पार्टी के विधायक के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत | VVIP district the people of Congress complained to the Election Commi | Patrika News
रायबरेली

वीवीआईपी जिले में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने अपने ही पार्टी के विधायक के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत

वीवीआईपी जिले में कांग्रेस के लोगों ने अपने ही पार्टी के विधायक के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत

रायबरेलीMay 08, 2019 / 10:10 am

Madhav Singh

चुनाव आयोग से की शिकायत

वीवीआईपी जिले में कांग्रेस के लोगों ने अपने ही पार्टी के विधायक के खिलाफ की चुनाव आयोग से की शिकायत

रायबरेली . लोकसभा चुनाव का मतदान 6 मई को हो चुका है। जिले से कांग्रेस की प्रत्यासी सोनिया गांधी और भाजपा से दिनेश सिंह चुनाव में मैदान में है। लेकिन मतदान के दिन कांग्रेस की प्रत्यासी सोनिया गांधी के प्रतिनिधि के एल शर्मा जो कि एक इलेक्शन एजेंट बनाया गया थे। उनको चुनाव आयोग ने बाकायदा एक पत्र जारी किया गया था। लेकिन जिले के एक पुलिस के एसओ ने उनको मतदान बूथ कैम्पस में जाने से रोक दिया और उनके साथ अभ्रदता भी करने की कोशिश की। कांग्रेस के लोगों का कहना है कि यह सब कांग्रेस पार्टी के ही विधायक और भाजपा प्रत्यासी के भाई के सहयोग से यह मामला हुआ है। इसको लेकर कांग्रेस पार्टी और उनके वकील ने चुनाव आयोग से शिकायत की हैं ।
वीवीआईपी जिले में कांग्रेस के लोगों ने अपने ही पार्टी के विधायक के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत

पूरा मामला रायबरेली के खीरों ब्लाॅक का है जहां कांग्रेस प्रत्यासी सांसद सोनिया गांधी के प्रतिनिधि के एल शर्मा को रोके जाने से पूरा मामला गरमा गया । जबकि सांसद सोनिया गांधी के प्रतिनिधि के एल शर्मा जो कि एक इलेक्शन एजेंट बनाये गये थे। उनको चुनाव आयोग ने बाकायदा एक पत्र जारी किया गया था। लेकिन जिले के एक पुलिस के एसओ अमरनाथ यादव ने उनको मतदान बूथ कैम्पस में जाने से रोक दिया और उनके साथ अभ्रदता भी करने की कोशिश की। कांग्रेस के लोगों का कहना है कि यह सब हरचन्दपुर विधानसभा के कांग्रेस पार्टी के ही विधायक और भाजपा प्रत्यासी के छोट भाई राकेश सिंह के सहयोग से यह पूरा मामला हुआ है। इसको लेकर कांग्रेस पार्टी में काफी नाराजगी है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीके शुक्ला ने कहा


कांग्रेस के जिलाध्यक्ष वीके शुक्ला ने कहा है कि कांग्रेस के विधायक होने के बावजूद उन्होने अपने बड़े भाई व भाजपा प्रत्यासी के लिये जनता से वोट और प्रचार किया है। कांग्रेस पार्टी जल्द ही विधायक राकेश सिंह के खिलाफ चुनाव के खत्म होते ही कार्यवाई करेगी। इस पूरे मामले में कांग्रेस के सुप्रीम कोर्ट के वकील केसी कौशिक ने चुनाव आयोग से शिकायत की हैं, साथ ही एसो के खिलाफ करवाई करने के लिए जिले के एसपी को भी एक शिकायत पत्र भेजा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो