scriptयुवाओं ने सड़क पर पसीना बहा कर लौह पुरुष पटेल जी को याद किया | Youth remembered Iron Man patel after shedding sweat on the road | Patrika News
रायबरेली

युवाओं ने सड़क पर पसीना बहा कर लौह पुरुष पटेल जी को याद किया

युवाओं ने सड़क पर पसीना बहा कर लौह पुरुष पटेल जी को याद किया, जनता एवं राजनीतिक व प्रशासन के लोगों ने भी रन फाॅर यूनिटी में शामिल हुये

रायबरेलीOct 31, 2018 / 06:39 pm

Madhav Singh

सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती

युवाओं ने सड़क पर पसीना बहा कर लौह पुरुष पटेल जी को याद किया

रायबरेली। आज देश में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती धूमधाम से बनायी गयी। सरदार वल्लभ भाई पटेल ने इस देश को आजादी दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी, देश के इतिहास में जाकर देखा जाये तो सरदार बल्लभ भाई पटेल ने देश को आजाद कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उसी महात्वपूर्ण समय और किये गये कार्यो को याद करके आज पूरा देश लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को याद करके उनकी आज जयंती धूमधाम से मना रहा है।
आज देश ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को याद किया

भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को जिले के शहर और सभी गांवों में एवं सभी विधानसभाओं में याद किये गये साथ ही लोगों ने उनकी जयंती धूमधाम से मनाई । सरदार वल्लभ भाई पटेल देश में सदियों सदियों तक जाने जायेगें। आज जिले के कई जगह उनको याद करते देखा गया।
प्रशासन और आम जनता ने भी मनायी जंयती

जिले के शहर में आम जनता एवं प्रशासन के लोगों ने मिलकर देश में रन फाॅर यूनिटी के कार्यक्रम करके एक ऐसा संदेश दिया जैसे कि एक माला में अलग अलग तरह के मोती पिरोए गये हो। जिसमें नवयुवक एवं पुलिस के जवान एवं समाजिक कार्यकर्ता एवं समस्त अधिकारियों ने भी इस कार्यक्रम में शामिल थे। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री , पुलिस अधिझक सुजाता सिंह, एएसपी शशि शेखर सिंह, सीडीओ , बेसिक शिझा अधिकारी एवं समस्त झेत्रा अधिकारी व् सभी विभाग के लोग शामिल हुए।
उधर महराजगंज विकासखंड सभागार में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर आयोजित रन फॉर यूनिटी के कार्यक्रम के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा जिले के एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने हजारों की संख्या में उपस्थित कार्यकर्त्ताओं संबोधित करते हुए व्यक्त किए।
हिन्दुस्तान का युवा ही इस देश का नेतृत्व करेगा

एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह व विधायक राम नरेश रावत ने कहा कि युवा ही इस देश को आने वाले समय में आगे ले जाने का काम करेंगे तथा युवा ही इस देश का नेतृत्व करेंगे। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में “रन फॉर यूनिटी” कार्यक्रम के तहत महराजगंज मुख्य चैराहे से हरचंदपुर मोड़ तक लगभग चार किलोमीटर की दूरी पैदल चलकर एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह की अगुवाई में हजारों कार्यकर्ताओं ने बल्लभ भाई पटेल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिंदाबाद के नारे लगााये।

Home / Raebareli / युवाओं ने सड़क पर पसीना बहा कर लौह पुरुष पटेल जी को याद किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो