script40 लाख व तीन किलो सोना लेकर भागा डकैत, गीताजंंलि एक्सप्रेस को आरपीएफ ने खंगाला | 40 lakhs and three kilos of gold ran away - Korba News | Patrika News
रायगढ़

40 लाख व तीन किलो सोना लेकर भागा डकैत, गीताजंंलि एक्सप्रेस को आरपीएफ ने खंगाला

– जांच ट्रेन के 5 मिनट के ठहराव व जल्दबाजी में की गई। इस चेकिंग के बीच सुरक्षा अधिकारियों को ऐसा कुछ नहीं मिला

रायगढ़Nov 20, 2017 / 11:41 am

Vasudev Yadav

40 लाख व तीन किलो सोना लेकर भागा डकैत, गीताजंंलि एक्सप्रेस को आरपीएफ ने खंगाला
रायगढ़. मुंबई से 40 लाख रुपए नकद व करीब 3 किलो सोनो लेकर भाग रहे डकैत की खोज में रविवार को रायगढ़ में डाउन गीताजंंलि एक्सप्रेस को आरपीएफ व जीआरपी ने संयुक्त रूप से खंगाला। इस संबंध में मुंबई पुलिस की ओर से बिलासपुर व बिलासपुर से रायगढ़ को प्वाइंट मिला था कि डकैती का आरोपी मोइनुद्दिन शेख नगदी व सोना लेकर भाग रहा है। जिसके बाद रायगढ़ जीआरपी व आरपीएफ अलर्ट हो गई। टीम बना कर 10 घंटे की देरी से आई गीतांजलि एक्सप्रेस के जनरल, स्लीपर व एसी कोच को खंगाला गया। हालांकि यह जांच ट्रेन के 5 मिनट के ठहराव व जल्दबाजी में की गई। इस चेकिंग के बीच सुरक्षा अधिकारियों को ऐसा कुछ नहीं मिला।
राविवार की दोपहर करीब 10 घंंटे की देरी के साथ मुंबई-हावड़ा गीतांजलि एक्सप्रेस रायगढ़ के प्लेटफार्म नंबर एक पर आकर रुकी। ट्रेन के रुकने से पहले आरपीएफ व जीआरपी के अधिकारी, दल-बल के साथ पहले से मौजूद थे। जो ट्रेन को रुकते ही सभी कोच में घुस कर खोजबीन करने लगे। करीब 5 मिनट तक ट्रेन रायगढ़ स्टेशन पर रुकी।
इस बीच जीआरपी व आरपीएफ के जवान, जनरल कोच के साथ स्लीपर व एसी कोच को खंगालने की पहल शुरू की। जवानों की इस तेजी को देख प्लेटफार्म पर मौजूद अन्य लोग भी कुछ पल के लिए हैरान दिखे। पतासाजी के दौरान यह बात सामने आई कि मुंबई से एक डकैती कांड के आरोपी करीब 40 लाख रुपए कैश व ३ किलो सोने लेकर भागा है। जो रले मार्ग से हावड़ा की ओर जाने की सूचना है। इसके बाद यह जांच की गई।

सघन जांच में कुछ भी नहीं मिला
सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए स्थानीय अधिकारी इस बात को सार्वजनिक करने से परहेज कर रहे हैं। पर इस बात की पुष्टि जरूर कर रहे है कि जिस उम्मीद के साथ ट्रेन के सभी कोच को खंगाला गया है। उसमें ऐसा कुछ नहीं मिला है। आला अधिकारी को चेकिंंग व उसमें कुछ हासिल नहीं होने की जानकारी देने की बात भी कही जा रही है।

Home / Raigarh / 40 लाख व तीन किलो सोना लेकर भागा डकैत, गीताजंंलि एक्सप्रेस को आरपीएफ ने खंगाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो