scriptश्याम मिनरल्स और नाथलदाई क्रशर में मिला बायो डीजल | Bio diesel found in Shyam Minerals and Nathaldai crusher | Patrika News
रायगढ़

श्याम मिनरल्स और नाथलदाई क्रशर में मिला बायो डीजल

६ हजार लीटर बायोडीजन किया गया जब्त

रायगढ़May 21, 2022 / 08:10 pm

DURGA PRASAD SWARNKAR

श्याम मिनरल्स और नाथलदाई क्रशर में मिला बायो डीजल

खाद्य विभाग ने की कार्रवाई

रायगढ़। लंबे समय बाद एक बार फिर से बायोडीजल पर खाद्य विभाग ने कार्रवाई किया है। गुड़ेली के श्याम मिनरल्स और नाथलदाई क्रशर उद्योग में दबिश देकर खाद्य विभाग ने ६ हजार लीटर बायोडीजल जब्त किया है।
खाद्य विभाग के अधिकारियों को मुखबिर से सूचना मिली कि गुड़ेली क्षेत्र स्थित क्रशर उद्योगों में बायोडीजल अवैध रूप डंप कर रखा गया है। जिसके बाद खनिज विभाग के अधिकारियों ने पता-साजी कर यह पता लगाया कि किस फर्म में यह कार्य चल रहा है। खाद्य विभाग के सरंगढ़ क्षेत्र के अधिकारी विद्याधर पटेल और रायगढ़ व बरमकेला से निरीक्षकों की टीम गुड़ेली श्याम मिनरल्स और नाथलदाई क्रशर में दबिश देकर जांच पड़ताल शुरू किया। इस दौरान श्याम मिनरल्स में २ हजार लीटर बायोडीजल ड्रम में भरकर रखा गया था वहीं नाथलदाई क्रशर उद्योग में ४ हजार लीटर बायोडीजल ड्रम में भरकर रखा गया था। अवैध रूप से बायोडीजल का भंडारण कर रख गया था। जिसे खाद्य विभाग के अधिकारियों ने जब्त कर फर्म के संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।
सुरक्षा मापदंडों को उड़ा रहे माखौल
यह बात तो शुरू से स्पष्ट है कि गुड़ेली व टीमरलगा क्षेत्र में संचालित क्रशर उद्योगों में बायोडीजल खपाया जा रहा है। शनिवार को हुई कार्रवाई से यह भी स्पष्ट हो गया है कि किस तरह से इसका भंडारण अवैध रूप से किया जा रहा है। संचालकों द्वारा ज्वलनशील पदार्थ को इस तरह इतनी गर्मी में ड्रम में भरकर स्टोरेज करके रखा गया है।
कौन कर रहे दोनो फर्म का संचालन
बताया जा रहा है कि गुड़ेली स्थित श्याम मिनरल्स का संचालन बंटी सिंघल द्वारा और नाथलदाई क्रशर का संचालन बंटी अग्रवाल द्वारा किया जा रहा है। विदित हो कि शुरूआत में श्याम मिनरल्स के बाहर भी एक बायोडीजल की टैँकर पकड़ी गई थी। जिसमें बाद में महज पेनाल्टी कर छोड़ दिया गया था।
वर्सन
गुड़ेली के दो फर्म में जांच के दौरान बायोडीजल मिला है। श्याम मिनरल्स और नाथलदाई क्रशर से बायोडीजल जब्त किया गया है।
जीपी राठिया, जिला खाद्य अधिकारी

Home / Raigarh / श्याम मिनरल्स और नाथलदाई क्रशर में मिला बायो डीजल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो