scriptCG assembly election 2023 : प्रदूषण से लोग परेशान , औद्योगिक जिले में तकनीकी शिक्षा की भी कमी | CG assembly election 2023 : Raigarh seat assembly groung report | Patrika News
रायगढ़

CG assembly election 2023 : प्रदूषण से लोग परेशान , औद्योगिक जिले में तकनीकी शिक्षा की भी कमी

CG assembly election 2023 : विधानसभा क्षेत्र में किए गए कार्यों को लेकर किसानों से चर्चा की गई, तो उनमें से सरोज गुप्ता कहना का कहना है कि सबसे ज्यादा समस्या फ्लाईऐश की बनी हुई है।

रायगढ़May 30, 2023 / 02:00 pm

Rajesh Lahoti

CG assembly election 2023 : प्रदूषण से लोग परेशान , औद्योगिक जिले में तकनीकी शिक्षा की भी कमी

CG assembly election 2023 : प्रदूषण से लोग परेशान , औद्योगिक जिले में तकनीकी शिक्षा की भी कमी

CG assembly election 2023 : रायगढ़ विधानसभा सीट को लेकर पत्रिका की टीम सुबह करीब 7 बजे कोड़ातराई हवाईपट्टी के आगे पहुंची। यहां किसान खेतों में काम कर रहे थे। विधानसभा क्षेत्र में किए गए कार्यों को लेकर किसानों से चर्चा की गई, तो उनमें से सरोज गुप्ता कहना का कहना है कि सबसे ज्यादा समस्या फ्लाईऐश की बनी हुई है।
यह भी पढ़ें

दर्दनाक हादसा : NH – 30 पर आमने-सामने टकराई ट्रक , एक की मौत दूसरा गंभीर, देखें VIDEO

मास्क बनी मजबूरी

हालात ये हो गए हैं कि रायगढ़ इलाका पूरे जिले में संचालित उद्योगों से निकलने वाली फ्लाईऐश डस्ट को पाटने का अड्डा बन गया है, (Raigarh Bearking News) जहां-तहां फ्लाईऐश डाली जा रही है। फ्लाईऐश डस्ट की वजह से मास्क पहनना लोगों की मजबूरी बन गई है। खास बात यह है कि फ्लाईऐश व प्रदूषण को लेकर सवाल तो खड़े किए जाते हैं, लेकिन यह सवाल बाद में दब जाते हैं।
यह भी पढ़ें

ड्रग्स की होम डिलीवरी, मेक्सिको से आया पार्सल, कई शहरों से गुजरा, पुलिस-एनसीबी को भनक तक नहीं लगी

आत्मानंद स्कूल की संख्या बढ़ाएं

रायगढ़ निवासी सुरेश का कहना है कि आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल शासन की अच्छी योजना है, लेकिन इसका लाभ पूरी तरह से नहीं मिल रहा है। (CG News Update) इसकी संख्या बढ़ाई जानी चाहिए। इसी सत्र में आत्मानंद स्कूल में 2300 के करीब आवेदन जमा हुए, लेकिन एडमिशन सभी को नहीं मिल सका।
यह भी पढ़ें

राजनितिक दल बना रोजगार का अवसर , सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ाने BJP कर रही कंपनी हायर

औद्योगिक जिले में तकनीकी शिक्षा की कमी

लोगों का कहना है कि रायगढ़ जिला औद्योगिक क्षेत्र है। इसके बाद भी यहां तकनीकी शिक्षा व्यवस्था बदहाली के दौर से गुजर रही है। (CG Breaking News) केआईटी बंद हो चुका है। वहीं पॉलिटेक्निक में छात्रों की संख्या घटती जा रही है। इसी तरह की स्थिति आईटीआई में भी देखने को मिल रही है। इससे बेरोजगारों की संख्या बढ़ रही है।

Home / Raigarh / CG assembly election 2023 : प्रदूषण से लोग परेशान , औद्योगिक जिले में तकनीकी शिक्षा की भी कमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो