scriptबंद क्रशर के अंदर करंट से श्रमिक की हुई मौत, क्रशर संचालक के घर के सामने हंगामा | Death of employee by electric current | Patrika News
रायगढ़

बंद क्रशर के अंदर करंट से श्रमिक की हुई मौत, क्रशर संचालक के घर के सामने हंगामा

– खरसिया चौकी पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया

रायगढ़Nov 18, 2018 / 12:03 pm

Shiv Singh

बंद क्रशर के अंदर करंट से श्रमिक की हुई मौत, क्रशर संचालक के घर के सामने हंगामा

बंद क्रशर के अंदर करंट से श्रमिक की हुई मौत, क्रशर संचालक के घर के सामने हंगामा

रायगढ़. खरसिया के आड़पत्थरा में एक बंद क्रशर के अंदर करंट लगने से श्रमिक की मौत हो गई। परिजन पीएम के बाद शव को एंबुलेंस में लेकर क्रशर संचालक के घर के सामने पहुंचे और मुआवजा राशि की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उक्त क्रेशर खरसिया निवासी आलोक अग्रवाल के नाम पर है। इस क्रशर में ही गुरुवार देर रात वहां कार्य करने वाला कर्मचारी शंकरलाल माझी करंट की चपेट में आ गया और गंभीर रूप से झुलस गया। परिजनों व अन्य लेागों ने घायल को गंभीर स्थिति में खरसिया अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान शुक्रवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। खरसिया चौकी पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी जब क्रशर संचालक अस्पताल नहीं पहुंचा और न परिजनों से कोई बात किया तो श्रमिक के परिजन काफी आक्रोशित हो गए। बताया जा रहा है कि परिजनों ने क्रशर संचालक के अस्पताल न आने और कोई मुआजवा राशि न देने की कोई करने पर आक्रोशित हो गए। वह लाश को एंबुलेंस में भरकर सीधे क्रशर संचालक के घर पहुंचे और मुआवजा राशि की मांग करने लगे। दोपहर तक क्रशर संचालक के घर के बाहर ही परिजन खड़े रहे। इतनी बड़ी घटना हो जाने के बाद भी खरसिया पुलिस को इस बारे में कोई जानकारी न होने उसकी कार्यशैली पर सवाल खड़ा करता है।
यह भी पढ़ें
चुनाव को लेकर माओवादी प्रभावित क्षेत्रों में लगाए गए 700 अतिरिक्त जवान

विभाग के रिकार्ड में बंद है क्रशर
उक्त क्रशर के बारे में बात करें तो वह क्रशर खनिज विभाग के रिकार्ड लंबे समय से बंद है। आश्चर्य की बात तो यह है कि जब क्रशर बंद था तो उसके अंदर ऐसा क्या काम चल रहा था कि वहां बिजली लगाने की जरूरत पड़ी और इससे करंट की चपेट में आने से श्रमिक की मौत हो गई। इस घटना के बाद खनिज विभाग की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं। लोगों का आरोप है कि खनिज विभाग के अधिकारी संचालक से सांठ-गांठ करके बंद बड़े क्रशर में काम करवा कर उन्हें मुनाफा कमवा रहे है।

Home / Raigarh / बंद क्रशर के अंदर करंट से श्रमिक की हुई मौत, क्रशर संचालक के घर के सामने हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो