scriptसम्मान निधी की राशि पाने के लिए किसान काट रहे हैं चक्कर | Farmers are doing rounds to get the amount of Samman Nidhi | Patrika News
रायगढ़

सम्मान निधी की राशि पाने के लिए किसान काट रहे हैं चक्कर

टिनमिनी ग्राम से काफी संख्या में कलेक्टोरेट पहुंचे किसान

रायगढ़Sep 20, 2022 / 08:29 pm

DURGA PRASAD SWARNKAR

सम्मान निधी की राशि पाने के लिए किसान काट रहे हैं चक्कर

टिनमिनी ग्राम से काफी संख्या में कलेक्टोरेट पहुंचे किसान

रायगढ़। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी की राशि रूक जाने के कारण परेशान टिनमिनी के दो दर्जन से अधिक किसान मंगलवार को कलेक्टोरेट पहुंचे। कलेक्टर से शिकायत कर सम्मान निधी की राशि दिलाने की मांग की गई है।
प्रधामंत्री किसान सम्मान निधी योजना से किसानों को काफी राहत मिल रही है लेकिन इस योजना में सिस्टम ठीक होने का नाम नहीं ले रहा है। कभी अपात्रों को सम्मान निधी मिल जाता है तो कभी पात्र किसानों का सम्मान निधी कई माह तक लटक जाता है। कुछ ऐसा ही हाल पुसौर के टिनमिनी ग्राम पंचायत का है। यहां करीब दो दर्जन से अधिक किसानों का पंजीयन के बाद दो किस्त मिला इसके बाद से सम्मान निधी की किस्त मिलना बंद हो गया। इसको लेकर किसान विभाग और लोक सेवा केंद्र और बैंक के चक्कर काट चुके हैं लेकिन कहीं इनको राहत नहीं मिला जिसके कारण मंगलवार को किसान कलेक्टोरेट पहुंचे और कलेक्टर रानू साहू को लिखीत में पूरे मामले से अवगत कराते हुए जांच कराकर किसानों को सम्मान निधी की राशि दिलाने की मांग की है।
जिला पंचायत सदस्य ने उठाया था मामला
बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य ने इस मामले से कृषि अधिकारी को अवगत कराया था। हांलाकि विभाग के अधिकारियों की माने तो पूर्व में आई शिकायत में परीक्षण करने के बाद पात्र हितग्राहियो ंको आगामी बार से राशि मिलने की बात कही जा रही है।
वर्सन
पूर्व में एक शिकायत टिनमिनी का मिला था जिसमें जांच करा दिया गया है। सेल्फ और सेवा केंद्र से रजिस्टर्ड किसानों का रूका है जिसमें ईकेवाईसी किया जा रहा है।
हरिश राठौर, प्रभारी उप संचालक कृषि

Home / Raigarh / सम्मान निधी की राशि पाने के लिए किसान काट रहे हैं चक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो