scriptहमीरपुर रोड में डीजल से भरे पिकअप में लगी आग | Fire in a diesel-filled pickup in Hamirpur Road | Patrika News
रायगढ़

हमीरपुर रोड में डीजल से भरे पिकअप में लगी आग

फायर बिग्रेड के टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबूचालक व परिचालक कूद कर बचाई जान

रायगढ़Mar 29, 2022 / 08:31 pm

CHITRANJAN PRASAD

raigarh

हमीरपुर रोड में डीजल से भरे पिकअप में लगी आग

रायगढ़. जिले के तमनार ब्लाक में पालीघाट- हमीरपुर मेन रोड पर सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया। जिसमे डीजल से भरे मिनी पिकअप वाहन टैंकर में आग लगने से टैंकर धू-धू कर जलने लगा। गनीमत रही कि समय रहते ही चलाक परिचालक समय रहते वाहन से बाहर निकल गया नहीं तो जान भी जा सकती थी। आग की भयावह लपटें कुछ ही देर में टैंकर को जला कर राख कर दिया। आग को बुझाने के लिए फायर बिग्रेड की टीम ने फोम का इस्तेमाल करते हुए कड़ी मशक्कत के बाद काबू पा सका। पेट्रोल टैंकर सांई फ्युल तमनार जा रही थी।
जानकारी के अनुसार रायगढ़ साई फ्यूल पेट्रोल पंप से तमनार डीजल लेकर जा रही डीजल टैंकर सुबह करीब 7 बजे तमनार मार्ग के पालीघाट-हमीरपुर मार्ग से जिंदल जा रही थी, इस बीच अचानक टैंकर में आग लग गई। देखते ही देखते यह आग इतनी भयावह हो गई कि टैंकर आग के लपटों में पूरी तरह से घिर गया। घटना की सूचना पुलिस को मिलते ही पुलिस टीम दमकल के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हुई। साथ ही फायर ब्रिगेड की गाडिय़ा भी तत्काल मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि फायर बिग्रेड की टीम ने देखा कि आग लपटे कम ही नहीं हो रहा है तो उन्होंने तत्काल फोम का उपयोग शुरू किया, तब जाकर कहीं दोपहर 2 बजे के आसपास आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि तब तक टैंकर पूरी तरह से चलकर स्वाहा हो गया। वहीं इस कार्य में दमकल चालक बाबूलाल चौहान, रघुनाथ चौहान, फायरमैन राजकुमार साहू, लोकनाथ पटेल, राजेंद्र पटेल, अनिल भगत की मुस्तैदी से बड़ा हादसा टल गया। साथ ही बताया जा रहा है कि टैंकर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। गनीमत रही की हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। बहरहाल तमनार पुलिस मामले को जांच में जुटी है।
चालक ने कूद कर बचाई जान
मिनी ट्रैंकर में अचानक आग लगी तो जब तक चालक-परिचालक कुछ समझ पाते तब तक आग की लपटें तेज होने लगी। ऐसे में चालक ने तत्काल पिकअप टैंकर को रोक कर दोनों वाहन से कूदकर बाहर निकले। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दिया। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि थोड़ा भी और विलंब होता तो चालक-परिचालक भी जान जा सकती थी।
कोतरारोड के दो दुकान में भी लगी आग
मंगलवार दोपहर कोतरारोड स्थित एक मुर्गा दुकान में आग लग गई, जिसके चपेट में आने से एक नाई दुकान भी जल गया है। घटना की जानकारी मिलते ही लोगों में हडक़ंप मचा गया, लेकिन समय से फायर बिग्रेड की टीम ने आग को बढऩे से पहले से ही रोक लिया। बताया जा रहा है कि मंगलवार की दोपहर में कोतरारोड चूना भट्टा के पास टपरीनुमा दुकान बनाकर सुखलाल थवाईत मुर्गा व संतोष श्रीवास नाई दुकान संचालित करते थे। दोनों दुकान में अचानक आग लग गई। उसे बड़ी मुश्किल से काबू किया गया। हालांकि जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक सामान जल चुका था।

Home / Raigarh / हमीरपुर रोड में डीजल से भरे पिकअप में लगी आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो