scriptआरक्षक का रास्ता रोक कर आधा दर्जन से अधिक युवकों ने मुंह में मारा मुक्के पे मुक्का, फाड़ दी वर्दी | fracas with soldier | Patrika News
रायगढ़

आरक्षक का रास्ता रोक कर आधा दर्जन से अधिक युवकों ने मुंह में मारा मुक्के पे मुक्का, फाड़ दी वर्दी

आरक्षक के सिर, चेहरा, जबड़ा व आंख में गंभीर रूप से चोटें आई हैं

रायगढ़Nov 02, 2018 / 05:40 pm

Shiv Singh

आरक्षक का रास्ता रोक कर आधा दर्जन से अधिक युवकों ने मुंह में मारा मुक्के पे मुक्का, फाड़ दी वर्दी

आरक्षक का रास्ता रोक कर आधा दर्जन से अधिक युवकों ने मुंह में मारा मुक्के पे मुक्का, फाड़ दी वर्दी

रायगढ़. जशपुर रक्षित केन्द्र जा रहे आरक्षक का रास्ता रोक कर आधा दर्जन से अधिक युवकों ने हाथ-मुक्के व लाठी डंडे से उसकी जमकर पिटाई कर दी और उसे घसीटते उसकी वर्दी भी फाड़ दी। इस घटना में आरक्षक के सिर, चेहरा, जबड़ा व आंख में गंभीर रूप से चोटें आई हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उनकी पतासाजी शुरू कर दी है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आहत विरेन्द्र तिर्की रक्षित केन्द्र जशपुर में पुलिस आरक्षक के पद पर पदस्थ है। २६ अक्टूबर को विरेन्द्र रक्षित केन्द्र जशपुर से 4.30 बजे डाक वितरण, नोटिस तामिल के लिए कोरबा व जांजगीर चांपा के लिए निकला था। जहां से वह कर्तब्य प्रमाण पत्र, संबंधित डाक एवं नोटिस प्राप्त कर कोरबा एवं जांजगीर में डाक वितरण कर २९ अक्टूबर की रात्रि रायगढ़ पहुंचा। इसके बाद रात 10.30 बजे वह रामभाठा में रह रही अपनी पत्नी नीता तिर्की से मिलने गया।
यह भी पढ़ें
जीजा के घर से अपने गांव वापस लौट रहे दो भाई की बाइक पीपल पेड़ से टकराई, एक की मौत, दूसरा गंभीर

30 अक्टूबर की रात २.30 बजे जब वह रामभाठा से निकल कर जशपुर जाने के लिए केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड जा रहा था, तभी रामभाठा बुढीमाई मंदिर से कुछ दूर आगे रामभाठा निवासी जीतू टंडन, धमेन्द्र टंडन, निखिल, राहुल एवं उनके साथीगण वहां पहुंच गए और आरक्षक का रास्ता रोककर खड़े हो गए। जब आरक्षक विरेन्द्र तिर्की उन्हें अनसुना कर आगे बढऩे लगा तो आरोपी उसके रास्ते में आ गए। इसके बाद वह लोग आरक्षक से गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी देते उसका बैग पकड़ कर छीनाझपटी करने लगे।
इस दौरान किसी ने पीछे से विरेन्द्र के सिर पर डंडे से वार कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद आरोपियों ने हाथ-मुक्के से उसके चेहरे पर ताबड़तोड़ वार कर दिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ धारा २९४, ३२३, ३४१, ३५३, ५०६बी, ३४ के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

वर्दी में था फिर कर दी गई आरक्षक की पिटाई
जिले में अपराध और अपराधी दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। आम आदमी तो दूर लोग पुलिस भी उनसे अब सुरक्षित नहीं है। उनके अंदर अब पुलिस का डर भी नहीं है, तभी तो अपराधी किस्म के लोग वर्दी पहने होने के बाद भी जवान की पिटाई कर दे रहे हैं। इस घटना के बात अब यह पुलिस के लिए चुनौती बनती है कि वह उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजे नहीं तो ऐसे अराजक तत्वों का हौसला और बढ़ जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो