scriptनए साल में जश्न मनाने की थी तैयारी, अवैध कोयले के बीच छिपाकर रखे थे ये सामान, दो गिरफ्तार | Illegal liquor seized with illegal coal | Patrika News
रायगढ़

नए साल में जश्न मनाने की थी तैयारी, अवैध कोयले के बीच छिपाकर रखे थे ये सामान, दो गिरफ्तार

Illegal liquor seized: अवैध कोयले पर कार्रवाई करने पहुंची पुलिस को कोयले के भीतर से ये अवैध सामान भी बरामद हुआ है। पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

रायगढ़Dec 29, 2019 / 07:52 pm

Vasudev Yadav

नए साल में जश्न मनाने की थी तैयारी, अवैध कोयले के बीच छिपाकर रखे थे ये सामान, दो गिरफ्तार

नए साल में जश्न मनाने की थी तैयारी, अवैध कोयले के बीच छिपाकर रखे थे ये सामान, दो गिरफ्तार

रायगढ़. शनिवार को चक्रधर नगर पुलिस की टीम मुखबिर की सूचना पर ट्रेलर में लोड अवैध कोयला (Illegal Coal) पकडऩे गई थी। पुलिस को कोयला के साथ-साथ ट्रक में लोड काफी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब (Illegal liquor) भी मिला। ऐसे में पुलिस ने दोनों ही मामलों में प्रकरण बना कर आरोपी ट्रेलर चालक व हेल्पर के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। वहीं ट्रेलर वाहन, शराब व कोयला को जब्त कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए रिमांड में जेल भेज दिया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 28 दिसंबर को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम टपरिया ओडिशा से ट्रेलर क्रमांक ओडी 23 बी 7772 में अवैध कोयला लोड कर परिवहन करते हुए रायगढ़ में खपाने की तैयारी है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने चक्रधर नगर सीमा में नाकाबंदी कर उक्त वाहन को इंदिरा विहार से आगे हमीरपुर रोड वनदेवी के पास रुकवाया। इसके बाद पुलिस ने गवाहों के समक्ष ट्रेलर के केबिन की जांच की तो उसमें 10 बोतल बीयर, तीन नग केन बीयर एवं आठ पाव अंग्रेजी शराब मिला। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ट्रेलर चालक ने अपना नाम चतुर सिंह पिता अबिल साय (38) निवासी तोलगे थाना लैलूंगा एवं हेल्पर ने अपना नाम सोमदेव सिदार (24) निवासी तोलगे बताया। पुलिस ने आरोपियों को शराब रखने व परिवहन करने के संबंध में कागजात की मांग की तो आरोपियों के पास कोई कागजात नहीं मिला।
यह भी पढ़ें
शराब बेचने से किया मना तो दो भाइयों ने सरिया से कर दिया किसान पर जानलेवा हमला, मौत

ऐसे में पुलिस ने आरोपियों के पास रखे शराब (Illegal liquor) को जब्त कर लिया। वहीं पुलिस ने आरोपियों से ट्रेलर में लोड कोयला के संबंध में कागजात पेश करने को कहा तो आरोपियों के पास उसका भी कोई वैध दस्तावेज नहीं था। इससेे पुलिस ने ट्रेलर वाहन सहित उसमें लोड 31 टन कोयला को भी जब्त कर लिया है। पुलिस के अनुसार जब्त शराब की कीमत 2560 तो कोयला की कीमत एक लाख 24 हजार रुपए है।
यह भी पढ़ें
किराए पर रह रही महिला की बेटी पर मकान मालिक के भतीजे का आया दिल, एक साल तक किया अनाचार, अब फरार

नए साल में जश्न मनाने की थी तैयारी, अवैध कोयले के बीच छिपाकर रखे थे ये सामान, दो गिरफ्तार

नया साल में जश्न मनाने की थी तैयारी
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे नया साल का जश्न मनाने के लिए ओडिशा से काफी मात्रा में शराब लेकर आ रहे थे। वहीं कोयला के संबंध में आरोपियों ने बताया कि वे ओडिशा के टपरिया से कोयला लाकर रायगढ़ में खपाने की तैयारी में थे, लेकिन पहले ही पकड़े गए। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के बाद बताया कि उक्त ट्रेलर का मालिक रायगढ़ निवासी ब्रजेश यादव है। वहीं कोयले का मालिक बंबू बाबू है। पुलिस ने गिरफ्तार दोनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट, 41 के तहत कार्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार करते हुए रिमांड में भेज दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो