बकरी चराने गया बालक आंधी-तूफान से बचने पेड़ की खोह में छिपा, फिर हो गई मौत

बकरी चराने गया बालक आंधी-तूफान से बचने पेड़ की खोह में छिपा, फिर हो गई मौत

Vasudev Yadav | Publish: May, 18 2019 12:17:20 PM (IST) Raigarh, Raigarh, Chhattisgarh, India

- घटना की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है, वहीं मामले की विवेचना की जा रही है

रायगढ़. छाल थाना क्षेत्र अंतर्गत अपने चचेरे भाई के साथ घर से बकरी चराने गया बालक आंधी-तूफान से बचने एक पेड़ के खोखले (खोह) में जा छिपा इस दौरान गाज मारने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। वहीं मामले की विवेचना की जा रही है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छाल के ग्राम गेरवानी निवासी पूरन सिंह राठिया पिता सीताराम राठिया १६ मई की शाम अपने चचेरे भाई बनवारी राठिया के साथ बकरी चराने घर से 200 मीटर दूर अम्मटपानी टिकरा गया था।

शाम करीब पांच बजे अचानक तेज आंधी-तूफान और बारिश आ गई। जिससे बचने के लिए पूरन पास स्थित कोसम पेड़ के जड़ पर बने खोखले में जाकर छिप गया। वहीं उसका भाई बनवारी हल्की बारिश में भीगते हुए घर आ गया। इस दौरान आकाश में बिजली कड़की और गाज सीधे उसी कोसम पेड़ को मारा, जिस पर मासूम छिपा था। ऐसे में मासूम की मौके पर ही मौत हो गई।

Read More : तेंदूपत्ता एकत्र करने जंगल गए परिवार का हाथियों के झुंड से हो गया सामना, जान बचाने भाग रहे एक महिला को हाथियों ने दौड़ाकर मारा

मरी पड़ी थी गिलहरी
पुलिस ने बताया कि गाज कोसम के पेड़ में करीब दस स्थान पर गिरी थी। जिससे पेड़ कई जगह से छिल गया है। वहीं मौके पर एक गिलहरी व गिरगिट भी मरे पड़े थे। ऐसे में पुलिस को समझते देर न लगी कि बालक को गाज ने मारा है।

नहीं आया घर तो भाई निकला था खोजने
पुलिस ने बताया कि बारिश थमने के बाद भी जब पूरन बकरी लेकर घर नहीं आया तो उसका छोटा भाई बनवारी उसे खोजने उसी स्थान पर गया। तब बनवारी ने देखा कि पूरन औंधे मुंह खोखले के अंदर पड़ा है और जवाब भी नहीं दे रहा है। ऐसे में वह डर गया और घर वालों को जाकर बताया। जब घर वाले पहुंचे तो देखा कि पूरन की मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया कि पूरन का एक पैर कमर से एड़ी तक पूरा झुलस गया था। वहीं दूसरा पैर भी झुलसा हुआ था। इसके अलावा चेहरा, हाथ-मुंह व शरीर के अन्य हिस्से भी जल गए थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned