scriptयहां पहुंचकर मतदाता सोच में पड़ गए कि वे मतदान केंद्र पहुंचे हैं या कहीं और… | Lok Sabha CG 2019 | Patrika News
रायगढ़

यहां पहुंचकर मतदाता सोच में पड़ गए कि वे मतदान केंद्र पहुंचे हैं या कहीं और…

-हर विधानसभा में बनाए गए थे 5 आदर्श तो 5 संगवारी मतदान केंद्र

रायगढ़Apr 23, 2019 / 08:34 am

Vasudev Yadav

यहां पहुंचकर मतदाता सोच में पड़ गए कि वे मतदान केंद्र पहुंचे हैं या कहीं और...

यहां पहुंचकर मतदाता सोच में पड़ गए कि वे मतदान केंद्र पहुंचे हैं या कहीं और…

रायगढ़. मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए बनाए गए संगवारी व आदर्श मतदान केंद्रों में जब मतदाता पहुंचे तो यह सोचने लगे कि वे मतदान केंद्र पहुंचे हैं या फिर और कहीं पहुंच गए हैं। संगवारी व आदर्श मतदान केंद्रों को फूल-माला से सजाया गया था तो वहीं उक्त मतदान केंद्रों में मतदाताओं के लिए हर सुविधा उपलब्ध करायी गयी थी।
हर विधानसभा में 5 आदर्श मतदान केंद्र तो 5 संगवारी मतदान केंद्र बनाए गए थे। संगवारी मतदान केंद्र खास तौर पर महिला मतदाताओं के लिए था तो आदर्श मतदान केंद्र महिला व पुरूष दोनो के लिए। दोनों ही मतदान केंद्र में फूल माला से सजाकर प्रवेश द्वार बनाया गया था तो वहीं मतदान केंद्र के अंदर मतदाताओं के वेटिंग हॉल, पेयजल सहित बैठने की व्यवस्था के अलावा अन्य कई प्रकार की सुविधा की गई थी। जिसे देख मतदाता काफी खुश हुए। वैसे तो हर विधानसभा मुख्यालय में एक दिव्यांग मतदान केंद्र भी बनाए गए थे लेकिन इसके अलावा आदर्श व संगवारी मतदान केंद्र में भी दिव्यांगों के लिए अलग से व्यवस्था की गई थी वहीं सामान्य मतदान केंद्रों में भी दिव्यांग मतदाताओं के लिए अलग से व्यवस्था की गई थी। जिसके कारण मतदान केंद्रों में ऐसे मतदाताओं को किसी प्रकार की समस्या नहीं हुई।

मतदान के बाद लोग लिए डॉक्टरी परामर्श
ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान करने के लिए आए लोगों ने मतदान करने के बाद अपने व परिवार के अन्य सदस्यों का नि:शुल्क डॉक्टरी परीक्षण भी कराया। मेडिकल यूनिट का मतदाताओं ने खुलकर लाभ उठाया। इसको लेकर मतदाता खुश भी नजर आए।

Home / Raigarh / यहां पहुंचकर मतदाता सोच में पड़ गए कि वे मतदान केंद्र पहुंचे हैं या कहीं और…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो