यहां पहुंचकर मतदाता सोच में पड़ गए कि वे मतदान केंद्र पहुंचे हैं या कहीं और...

यहां पहुंचकर मतदाता सोच में पड़ गए कि वे मतदान केंद्र पहुंचे हैं या कहीं और...

Vasudev Yadav | Publish: Apr, 23 2019 08:34:02 AM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 08:34:03 AM (IST) Raigarh, Raigarh, Chhattisgarh, India

-हर विधानसभा में बनाए गए थे 5 आदर्श तो 5 संगवारी मतदान केंद्र

रायगढ़. मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए बनाए गए संगवारी व आदर्श मतदान केंद्रों में जब मतदाता पहुंचे तो यह सोचने लगे कि वे मतदान केंद्र पहुंचे हैं या फिर और कहीं पहुंच गए हैं। संगवारी व आदर्श मतदान केंद्रों को फूल-माला से सजाया गया था तो वहीं उक्त मतदान केंद्रों में मतदाताओं के लिए हर सुविधा उपलब्ध करायी गयी थी।

हर विधानसभा में 5 आदर्श मतदान केंद्र तो 5 संगवारी मतदान केंद्र बनाए गए थे। संगवारी मतदान केंद्र खास तौर पर महिला मतदाताओं के लिए था तो आदर्श मतदान केंद्र महिला व पुरूष दोनो के लिए। दोनों ही मतदान केंद्र में फूल माला से सजाकर प्रवेश द्वार बनाया गया था तो वहीं मतदान केंद्र के अंदर मतदाताओं के वेटिंग हॉल, पेयजल सहित बैठने की व्यवस्था के अलावा अन्य कई प्रकार की सुविधा की गई थी। जिसे देख मतदाता काफी खुश हुए। वैसे तो हर विधानसभा मुख्यालय में एक दिव्यांग मतदान केंद्र भी बनाए गए थे लेकिन इसके अलावा आदर्श व संगवारी मतदान केंद्र में भी दिव्यांगों के लिए अलग से व्यवस्था की गई थी वहीं सामान्य मतदान केंद्रों में भी दिव्यांग मतदाताओं के लिए अलग से व्यवस्था की गई थी। जिसके कारण मतदान केंद्रों में ऐसे मतदाताओं को किसी प्रकार की समस्या नहीं हुई।

मतदान के बाद लोग लिए डॉक्टरी परामर्श
ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान करने के लिए आए लोगों ने मतदान करने के बाद अपने व परिवार के अन्य सदस्यों का नि:शुल्क डॉक्टरी परीक्षण भी कराया। मेडिकल यूनिट का मतदाताओं ने खुलकर लाभ उठाया। इसको लेकर मतदाता खुश भी नजर आए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned