scriptरायगढ़ की इस सीट पर केंद्रीय मंत्री और राज्य सरकार में मिनिस्टर की प्रतिष्ठा दांव पर | Lok Sabha CG 2019 : Prestige of two ministers at stake in Raigarh seat | Patrika News
रायगढ़

रायगढ़ की इस सीट पर केंद्रीय मंत्री और राज्य सरकार में मिनिस्टर की प्रतिष्ठा दांव पर

रायगढ़ की सीट अनुसूचित जनजातियों (ST) के लिए रिज़र्व है।
इस सीट के अंतर्गत जशपुर नगर, लैलूंगा, खरसिया, कुनकुरी, रायगढ़,धर्मजयगढ़, पत्थलगांव और सारंगढ़ विधानसभा क्षेत्र आते है।

रायगढ़Apr 22, 2019 / 03:23 pm

Anjalee Singh

Lok Sabha CG 2019

रायगढ़ की इस सीट पर केंद्रीय मंत्री और राज्य सरकार में मिनिस्टर की प्रतिष्ठा लगी है दांव पर

रायगढ़. छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव में 23 अप्रैल को 7 सीटों पर मतदान होंगे। जिसमें कोरबा, दुर्ग, बिलासपुर, सरगुजा, रायपुर, जांजगीर-चांपा और रायगढ़ शामिल है। इन सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है। हम यहां रायगढ़ की सीट की बात करेंगे। इस पर एक केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय और राज्य सरकार में मंत्री उमेश पटेल की प्रतिष्ठा दांव पर होगी।

रायगढ़ की सीट अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए आरक्षित है। इस सीट के अंतर्गत जशपुर नगर, लैलूंगा, खरसिया, कुनकुरी, रायगढ़, धरमजयगढ़, पत्थलगांव और सारंगढ़ विधानसभा क्षेत्र आते हैं, जोकि ST और SC वर्ग के लिए आरक्षित है। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने रायगढ़ सीट पर कद्दावर नेता और वर्तमान लालजीत सिंह राठिया को चुनाव मैदान में उतारा है। जबकि बीजेपी की महिला उम्मीदवार गोमती साय इस सीट से कड़ी चुनौती देंगी। आइए जानते है रायगढ़ की सीट पर किसकी प्रतिष्ठा दांव पर है और क्यों ?

-उमेश पटेल के पिता नंद कुमार पटेल और भाई की झीरम हमले में मौत हो गई थी। इस घटना के बाद ही उमेश पटेल ने राजनीति में प्रवेश किया था।

Umesh patel

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो