एक तरफा प्यार में शोले के वीरू की तरह टॉवर में चढ़ गया युवक और कहने लगा तू नहीं मिली तो कूद कर जान दे दूंगा...

आशिक को टॉवर से उतारने में पुलिस के छूटे पसीने, किया युवती से शादी कराने का वादा तो घंटों बाद मिली सफलता

रायगढ़. कोसीर थाना क्षेत्र अंतर्गत गुरुवार की सुबह शोले फिल्म का एक दृश्य याद गया। जिस तरह वीरू अपने प्यार को पाने के लिए पानी टंकी पर चढ़ जाता है, उसी तरह ग्राम दहिदा का भी एक युवक अपने प्यार को पाने मोबाइल टॉवर में चढ़ गया। वहीं कहने लगा कि तू नहीं मिली तो मैं यहां से कूद कर अपनी जान दे दूंगा। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई और घंटों मशक्कत के बाद युवक को टॉवर से नीचे उतारा गया।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्यार में घायल युवक पुरूषोत्तम भारती पिता मंगल भारती (18) ग्राम दहिदा का रहने वाला है। वह कुछ वर्षों से क्षेत्र की एक लड़की के साथ एक तरफा प्रेम करता है। बताया जा रहा है कि 16 जनवरी की सुबह भी उसने अपनी कथित प्रेमिका से प्यार का इतजार किया। जिसे युवती ने ठुकरा दिया। इससे पुरूषोत्तम ने जीने की तमन्ना छोड़ दी और सुबह करीब 10 बजे ग्राम मल्दा में स्थित 250 फीट मोबाइल टॉवर के टॉप पर चढ़ गया। इसी बीच जब लोगों ने देखा कि एक युवक टॉवर पर चढ़ा तो मौके पर हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई और घटना की सूचना डायल 112 को दी गई। सूचना मिलते ही डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची और युवक को नीचे उतरने के लिए कहा। तब युवक ने अपना दर्द बयां करते हुए ग्रामीणों और पुलिस के समक्ष कहा कि वह जिस लड़की से प्यार करता है वह उसे नहीं चाहती। अगर उसकी शादी युवती ने नहीं हुई तो वह जान दे देगा। डायल 112 स्टाफ द्वारा घंटों समझाइश के बाद भी पुरूषोत्तम नहीं माना तो कोसीर थाने से अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया। इस दौरान कोसीर थाने में पदस्थ एसआई मंगल पटेल व युवक के चाचा ने युवक को नीचे उतारने के लिए एक चाल चली। इसके बाद युवक को दिलासा दिलाया कि वे उसके नीचे उतरने के बाद लड़की के घर वालों से बात करने जाएंगे और उसकी शादी उसी से करवाएंगे। इस दौरान टॉवर ऊपर चढ़े युवक और पुलिस के बीच घंटों बातचीत हुई। जब युवक पुरी तरह से पुष्ट हो गया कि पुलिस और उसका चाचा सही बोल रहे हैं तो इस शर्त पर नीचे उतरने को तैयार हुआ कि उससे लड़की से बात करावा जाए। फिर करीब डेढ़ बजे युवक टॉवर से नीचे उतरा। इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

ब्लेड से काट लिया था हाथ
पुरूषोत्तम के नीचे उतरने के बाद पुलिस ने देखा कि उसने अपने हाथ पर ब्लेड से कई जगह काट लिया था। जिससे खून बह रहा था। ऐसे में पुलिस ने उसे तत्काल इलाज के लिए सारंगढ़ अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे भर्ती किया गया है। पुलिस की मानें तो युवक को नीचे उतारने में पुलिस के पसीने छूट गए। क्योंकि अगर पुलिस उसे समझाने में नाकाम साबित होती शायद वह जान भी दे देता। जिस तरह वह टॉवर के टॉप पर बिना किसी सहारे के खड़ा था उससे तो यही लग रहा था। इसलिए यह मामला पुलिस के लिए काफी चैलेंजिंग था, जिसे पुलिस ने बखूबी निभाया।

सैकड़ों की संख्या में लग गई थी भीड़
प्यार में पागल युवक के टॉवर पर चढ़ जाने की खबर जैसे ही आसपास के ग्रामीणों को लगी तो मौके पर सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित हो गए। वहीं लोग युवक की बातों को सून मजा लेने लगे। कई लोग तो इसे शोले फिल्म का लाइव दृश्य भी कहने लगे। इस दौरान वहां फोटो लेने और वीडियो बनाने का भी खूब दौर चला।

एक तरफा प्यार में शोले के वीरू की तरह टॉवर में चढ़ गया युवक और कहने लगा तू नहीं मिली तो कूद कर जान दे दूंगा...
Deepak Gupta
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned