scriptसात नए पेट्रोल पंपों के लिए सात माह पहले मिली स्वीकृति पर जमीन की तलाश नहीं हुई शुरू | Raigarh News : Acceptance for seven new petrol pumps, but land not found | Patrika News
रायगढ़

सात नए पेट्रोल पंपों के लिए सात माह पहले मिली स्वीकृति पर जमीन की तलाश नहीं हुई शुरू

आईओसी के जिले में सात नए पेट्रोल पंप शासन ने सात माह पहले ही स्वीकृत कर
दिया है लेकिन अभी तक इसके लिए जमीन तलाशने का काम शुरू नहीं किया गया है।

रायगढ़Jul 25, 2017 / 11:47 am

Piyushkant Chaturvedi

Acceptance for seven new petrol pumps, but land no

Acceptance for seven new petrol pumps, but land not found

रायगढ़. आईओसी के जिले में सात नए पेट्रोल पंप शासन ने सात माह पहले ही स्वीकृत कर दिया है लेकिन अभी तक इसके लिए जमीन तलाशने का काम शुरू नहीं किया गया है। अभी तक तो यह तय नहीं हो पाया है कि एसटी और एएसी के लिए स्वीकृत उक्त पेट्रोल पंप किन-किन ब्लाकों में खुलना है। इसको लेकर आईओसी के क्षेत्रीय अधिकारी भी गंभीर नहीं है।

इसके पीछे कारण यह बताया जा रहा है कि उद्योगों में छाई मंदी के कारण जिले में भारी वाहनों की संख्या कम हो गई है इसका सीधा असर पेट्रोल पंपों पर पड़ा है। पेट्रोल और डीजल की खपत आधे से कम हो गई है। जिले के ब्लाकों में संचालित पेट्रोल पंपों की हालत खराब है ऐसे में नए पेट्रोल पंप को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। यही कारण है कि स्वीकृत पेट्रोल पंप को लेकर न तो आवेदक ध्यान दे रहे हैं न ही संबंधित कंपनी के क्षेत्रीय अधिकारी।

शासन द्वारा पेट्रोल पंपों को स्वीकृत हुए करीब 7 माह बीत गए हैं लेकिन अभी तक इसके लिए जमीन देखने का काम भी पूरा नहीं हो पाया है। सूत्रों की माने तो नए पेट्रोल पंप का असर पुराने पंपों पर भी पड़ेगा एक कारण यह भी है कि इस ओर जानबूझकर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

इधर चुप्पी और उधर रिमाइंडर- शासन ने प्रशासन को नए स्वीकृत पेट्रोल पंप के लिए जगह उपलब्ध कराने के लिए कहा है। लेकिन क्षेत्रीय अधिकारी के द्वारा रुचि नहीं दिखाने पर प्रशासन भी मौन था लेकिन अब शासन की ओर से इसके लिए फिर से रिमाईंडर आने लगा है। जिसके कारण सबंधित क्षेत्रीय अधिकारी को पत्र लिखा गया है।

जगह है पर देखने वाला नहीं – पहले जब उक्त पेेट्रोल पंप के लिए जमीन उपलब्ध कराने की बात आयी थी तो सभी एसडीएम को पत्र लिखा गया था जिसमें घरघोड़ा और तमनार क्षेत्र में जमीन उपलब्ध होने की बात बतायी जा रही है लेकिन संयुक्त रूप से निरीक्षण नहीं हो पाने के कारण अभी तक जगह फाइनल नहीं हो पायी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो