scriptजर्जर सड़क से छह गांव के लोग प्रभावित, सुधार नहीं होने पर होगा आंदोलन | Raigarh News : People from six villages affected by shabby road | Patrika News
रायगढ़

जर्जर सड़क से छह गांव के लोग प्रभावित, सुधार नहीं होने पर होगा आंदोलन

गोवर्धनपुर मार्ग की जर्जर स्थिति के कारण इस बारिश भी क्षेत्र के करीब आधा दर्जन गांव के लोग परेशान होने को मजबूर हैं।

रायगढ़Jul 21, 2017 / 01:10 pm

Piyushkant Chaturvedi

People from six villages affected by shabby road

People from six villages affected by shabby road

रायगढ़. गोवर्धनपुर मार्ग की जर्जर स्थिति के कारण इस बारिश भी क्षेत्र के करीब आधा दर्जन गांव के लोग परेशान होने को मजबूर हैं। इस क्षेत्र से करीब 250 छात्र-छात्राएं रोजाना किचड़ व गड्ढों से पटे इस मार्ग में खतरों के बीच आवागमन कर रहे हैं। इसको लेकर एनएसयूआई के लैलूंगा विधानसभा क्षेत्र के महामंत्री ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है और जल्द से जल्द सड़क निर्माण की मांग की है। मांगे पूरी न होने की स्थिति में उग्र आंदोलन करने की बात भी कही गई है।

एनएसयूआई के लैलूंगा विधानसभा क्षेत्र के महामंत्री रविशंकर यादव के नेतृत्व में आए क्षेत्र के लोगों के कलक्टर को ज्ञापन के माध्यम से बताया है कि गोवर्धनपुर मार्ग अति जर्जर हो चुका है इस मार्ग में सड़क का नाम नहीं है गड्ढों से पूरा पटा हुआ है। गोवर्धनपुर के अलावा इस मार्ग का उपयोग लामीदरहा, रेगड़ा, बरलिया, जुनवानी, छिरवानी, आमापाल, नावागांव, सहित अन्य गांव के लोग करते हैं लेकिन मजबूरी में दूसरा रास्ता नहीं होने के कारण इसी मार्ग से जान जोखीम में डालकर आवागमन कर रहे हैं।
क्षेत्र के लोगों ने यह भी बताया है कि इस मार्ग में भारी वाहनों का रेलमपेल होता है। इस बीच जर्जर सड़क में रोजाना करीब 250 छात्र-छात्राएं स्कूल के लिए अलग-अलग क्षेत्र जाते हैं। इस सड़क में भारी वाहनों के प्रवेश को बंद कराते हुए पहले सड़क निर्माण पूर्ण कराने की मांग की गई है। और मांगे पूरी न होने पर उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होने की बात कही गई है।
पहले भी हो चुका है कई बार आंदोलन – सड़क के निर्माण व मरम्मत की मांग को लेकर पहले भी क्षेत्र के लोगों ने विरोध व चक्काजाम किया है लेकिन अभी तक कोई निराकरण नहीं हुआ। डीएमएफ से इस मार्ग के निर्माण करने की स्वीकृति मिलने की बात कही गई थी पर आज तक निर्माण शुरू नहीं हो पाया है।

8 माह धूल तो चार माह कीचड़- ग्रामीणों का कहना है कि 8 माह क्षेत्र के लोग इस जर्जर मार्ग में वाहनों के रेलमपेल के कारण धूल से गुबार से परेशान रहते हैं वहीं 4 माह बारिश के दिनों में किचड़ से परेशान रहते हैं। गांव के लोगों को शहर के आने के लिए भी सेचना पड़ता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो