scriptअनोखी चोरी :  सांप की हो गई चोरी , दो घंटे तक तलाशती रही पुलिस | raigarh : Unique theft: stealing snake was two hours scrutinize police | Patrika News
रायगढ़

अनोखी चोरी :  सांप की हो गई चोरी , दो घंटे तक तलाशती रही पुलिस

एक सपेरे का सांप लेकर एक शराबी भाग गया। इसके बाद सपेरे ने काफी तलाश की पर उसके सांप और पिटारे का पता नहीं चला। थक हारकर संपरे ने पुलिस की शरण ली। सपेरे की शिकायत सुनने के बाद पुलिस भी परेशान हो गई।

रायगढ़Jul 25, 2016 / 07:14 pm

Piyushkant Chaturvedi

two hours scrutinize police

Unique theft: stealing snake was two hours scrutinize police

सावन सोमवार में सांप की चोरी, सपेरे के साथ दो घंटे पुलिस परेशान
पुलिस ने दी दबिश तो आरोपी ने कोतवाली आकर लौटाया नाग
सरिया के भिखमपुर से नाग लेकर तमाशा दिखाने आया था सपेरा

रायगढ़. एक सपेरे का सांप लेकर एक शराबी भाग गया। इसके बाद सपेरे ने काफी तलाश की पर उसके सांप और पिटारे का पता नहीं चला। थक हारकर संपरे ने पुलिस की शरण ली। सपेरे की शिकायत सुनने के बाद पुलिस भी परेशान हो गई। फिर सपेरा और पुलिस दोनों मिलकर आरोपी सांप चोर की तलाश में जुट गए। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आरोपी सांप को लेकर कोतवाली पहुंचा और सपेरे को वापस किया।
Unique theft: stealing snake was two hours scrutin





















मिली जानकारी के अनुसार सरिया के भीखमपुर निवासी दिनेश सपेरा सावन के पहले सोमवारी को देखते हुए सांपों का पिटारा लेकर रायगढ़ पहुंचा था। काफी देर तक सांप का खेल वह दिखाता रहा। इसके बाद अचाकन उसके नाग सांप को एक स्कूटी सवार आरोपी लेकर भाग गया। इसके बाद तो सपेरे की हालत खराब हो गई थी क्योंकि इसी सांप से दिनेश व उसके पूरा परिवार का जीवन-यापन होता है।
Unique theft: stealing snake was two hours scrutin





















केवडाबाड़ी बस स्टैंड स्थित एक होटल में दोपहर 1.30 में हुई इस घटना के बाद परेशान सपेरा, अरोपी की पहचान को लेकर दर-दर भटक रहा था। इस बीच सपेरा बस स्टैंड स्थित पुलिस सहायता केंद्र पहुंच मामले की जानकारी दी। जहां कोतवाली पुलिस के दो जवान दिनेश रत्नाकर व महेंद्र नेताम सपेरे के सांप की खोज में भिड़ गए थे। जवान पीडि़त को लेकर उक्त होटल गए और आरोपी की पहचान की कवायद शुरू कर दिया गया था।
Unique theft: stealing snake was two hours scrutin





















करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद आरोपी की पहचान पुलिस पेट्रोल पंप के करीब रहनेे वाले दीपक केे रूप में हुई। जो आद्तन अपराधी व शराबी है। दीपक की खोज मेंं पुलिस ने उसके घर, कोसमनारा बाबा धाम, बैकुंठपुर व अन्य मोहल्ले में दबिश दी। जब दीपक को मालूम हुआ कि सांंप को लेकर पुलिस उसे खोज रही है।
Unique theft: stealing snake was two hours scrutin





















इसके बाद दीपक ने कोतवाली पहुंच नाग को पुलिस की मौजूदगी में परेशान सपेरे को दिया। सांप के इंतजार में सपेरे को कोतवाली में बैठाया गया था। दोपहर 3.30 में चोरी हुए सांप के पाने के बाद सपेरे ने राहत की सांस ली। उसके बाद एक बार फिर तमाशा दिखा अपने रोजी-रोटी में जुट गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो