scriptसोना चमकाने के नाम पर दो अज्ञात लोगों ने वृद्धा से की हजारों की ठगी | Thousands cheated thousands of old people in the name of shining gold | Patrika News
रायगढ़

सोना चमकाने के नाम पर दो अज्ञात लोगों ने वृद्धा से की हजारों की ठगी

कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत दो अज्ञात आरोपियों ने सोने चमकाने के नाम पर वृद्धा के पहने हुए जेवरात को लेकर फरार हो गए।

रायगढ़Jan 21, 2020 / 07:54 pm

Deepak Gupta

सोना चमकाने के नाम पर दो अज्ञात लोगों ने वृद्धा से की हजारों की ठगी

गमछे से हाथ बांधकर पहले जंगल में फिर नाला में ले जाकर किया गैंगरेप, तीन आरोपी पकड़ाए,गमछे से हाथ बांधकर पहले जंगल में फिर नाला में ले जाकर किया गैंगरेप, तीन आरोपी पकड़ाए,सोना चमकाने के नाम पर दो अज्ञात लोगों ने वृद्धा से की हजारों की ठगी

रायगढ़. कोतवाली थाना अंतर्गत दो अज्ञात आरोपियों ने सोने चमकाने के नाम पर वृद्धा के पहने हुए जेवरात को लेकर फरार हो गए। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया सुशीला देवी पति मदन लाल अग्रवाल (60) सावित्री नगर मारूति प्वाइंट की रहने वाली है। 16 जनवरी की दोपहर करीब ढाई बजे वह अपने घर पर थी। तभी एक बाइक में सवार होकर दो अज्ञात व्यक्ति वृद्धा के घर आए और खुद को उजाला कंपनी का होना बताते हुए सोना-चांदी चमकाने वाले बताए। इसके बाद आरोपी अपने पास रखे एक पाऊच दिखा कर वृद्धा से बोले कि कोई तांबा का बर्तन हो तो लाओ साफ करके दिखाएंगे। तभी वृद्धा ने उन्हें मना किया तो वे सफाई देख लो कह कर जिद करने लगे। ऐसे में प्रार्थिया घर से एक तांबा का लोटा निकाल कर उन्हें दी, जिसे आरोपी साफ करके दिखाए। इसके बाद वृद्धा से कहने लगे कि चांदी का सामान हो तो लेकर आओ तब वृद्धा उन्हें घर से एक चांदी का मूर्ति निकाल कर दी। उसे भी आरोपी साफ कर दिए। धीरे-धीरे आरोपी सफाई के नाम पर महिला का भरोसा जीत लिए और वह जो दो सोने की अंगूठी पहनी थी उसे भी साफ करने के लिए मांगने लगे। ऐसे में वृद्धा ने उन्हें दोनों अंगूठी दे दिया तो वे उसके गले में पहने सोने के चेन को भी काला हो गया साफ करना है कहने लगे। वृद्धा द्वारा मना करने पर भी आरोपी जबरदस्ती उसके गले से चेन को निकलवा लिए। फिर वृद्धा के हाथ में पहने सोने के कड़ा को भी निकलवा लिए। वृद्धा कुछ समझ पाती तब तक आरोपी सारे जेवरात को लेकर बाइक से भागने लगे। वृद्धा शोर मचाते हुए कुछ दूर उन्हें दौड़ाई भी लेकिन वे भाग निकले। आरोपियों द्वारा ले गए जेवरात की कीमत ७० हजार रुपए बताई जा रही है।

पहले से थी जानकारी
पुलिस सूत्रों की मानें तो आरोपी को पहले से ही जानकारी थी उक्त घर में एक वृद्धा रहती जो कि हर वक्त सोने के जेवरात पहनी रहती थी। ऐसे में पुलिस सूत्रों का मानना है कि आरोपियों ने पहले रेकी की होगी फिर सही मौके देख कर वृद्धा को अपने जाल में फंसाया और घटना को अंजाम दिया। ज्ञात होकि जिला पुलिस द्वारा हमेशा आमजन से अपील की जाती रहती है कि सोने-चांदी चमकाने के बहाने हमेशा से ही ठगी की घटना होते हा रही है, जिससे लोगों को सचेत रहने की जरूरत है। वहीं अगर आरोपी जबरदस्ती करते हैं तो तत्काल संबंधित थाना क्षेत्र में इसकी सूचना दें। इसके बाद भी लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं।

Home / Raigarh / सोना चमकाने के नाम पर दो अज्ञात लोगों ने वृद्धा से की हजारों की ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो