जंगल से लौट रहे दो ग्रामीणों पर भालुओं ने मारा झपट्टा, एक की हालत गंभीर

Shiv Singh

Publish: Sep, 17 2017 05:30:53 (IST)

Raigarh, Chhattisgarh, India
जंगल से लौट रहे दो ग्रामीणों पर भालुओं ने मारा झपट्टा, एक की हालत गंभीर

घायल ग्रामीणों में एक की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। जिसे बेहतर इलाज के लिए रायगढ़ रिफर किया गया है।

रायगढ़। छाल रेंज में हाथी के बाद अब भालुओं ने ग्रामीणों की नींद उड़ा दी है। मामला पोडी परिक्षेत्र के बंगरसुता परिसर का है। जहां जंगल से लौट रहे दो ग्रामीणों पर भालू ने हमला बोल दिया। घायल ग्रामीणों में एक की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। जिसे बेहतर इलाज के लिए रायगढ़ रिफर किया गया है। विभाग द्वारा ग्रामीणों को शाम के समय जंगल नहीं जाने को लेकर हिदायत दी है।

रायगढ़ के खररिया रेंज के बाद अब धरमजयगढ़ स्थित छाल रेंज में भालूओं का उत्पात देखने को मिला है। मिली जानकारी के अनुसार छाल रेंज के पोढ़ी परिक्षेत्र के बंगरसुता परिसर में दो ग्रामीण तेजराम राठिया पिता दौलतराम राठिया ५५ वर्ष व दीपचंद राठिया पिता कांशीराम राठिया, जंगल की ओर से बात करते हुए घर की ओर लौट रहे थे। चलते चलते जब उनकी नजर सामने खड़े भालू पर पड़ी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। बचाव को लेकर दोनों पहले एक दिशा में भागे। जिसकी वजह से भालू नेे उनका पीछा कर अपने पंजे से वार कर घायल कर दिया। इसके बाद ग्र्रामीण अलग-अलग दिशा में भागे। जिसकी वजह से भालू उनका पीछा नहीं कर सका और ग्रामीणों की जान बची।

विभाग की मानें तो भालू के हमले में दोनों ग्रामीणों को चोट आई है। जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दीपचंद के चेहरे पर भालू के पंजे से किए गए वार की वजह से डाक्टरों ने उसकी स्थित गंभीर बताई गई। जिसके बाद दीपचंद को बेहतर इलाज के लिए रायगढ़ रिफर कर दिया है। इधर भालू के हमले को लेकर ग्रामीणों मेंं भय का माहौल है। विभागीय अधिकारियों ने ग्रामीणों को शाम होने के बाद जंगल की ओर नहीं जानेे नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति दिन मेंं जंगल की ओर है वो शाम ढलने से पहलेे जंगल से बाहर आए जाए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned