scriptलगातार हो रही वर्षा से उर्दना-घरघोड़ा मार्ग गड्ढे में तब्दील | Urdana-Gharghoda road turned into a pit due to continuous rain | Patrika News
रायगढ़

लगातार हो रही वर्षा से उर्दना-घरघोड़ा मार्ग गड्ढे में तब्दील

सडक़ में पानी भरे होने से वाहन चालकों की बढ़ी परेशानीछोटे वाहन चालक गिर कर हो रहे घायलखराब सडक़ के चलते लगातार लग रहा जाम

रायगढ़Aug 13, 2022 / 08:46 pm

CHITRANJAN PRASAD

raigarh

लगातार हो रही वर्षा से उर्दना-घरघोड़ा मार्ग गड्ढे में तब्दील

रायगढ़. शहर के उर्दना-घरघोड़ा मार्ग विगत लंबे समय से बदहाली के दौर से गुजर रहा है, लेकिन इन दिनों जिले में विगत सप्ताहभर से लगातार हो रही वर्षा के चलते सडक़ों में बने गड्ढों में पानी भर जाने से रास्ता ही नजर नहीं आ रहा है। जिससे बड़े वाहन चालक किसी तरह वाहन को चला रहे हैं, लेकिन छोटे वाहन चालकों को इस मार्ग पर चलना मुश्किल हो गया है। वहीं खराब सडक़ के चलते लगातार वाहनों में खराबी आने के कारण हमेशा जाम की भी स्थिति बन रही है।
गौरतलब हो कि श्रावण मास खत्म होने के बाद भाद्रपद लग गया है, जिससे विगत कई दिनों से जिले में लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते जहां ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ की हालात बन रही है तो वहीं एनएच की जर्जर हालत के चलते वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालत यह है कि उर्दना से लेकर बंजारी होते हुए घरघोड़ा जाने वाली एनएच की हालत इतनी खराब हो गई है कि यहां सडक़ नजर नहीं आ रहा है। हालांकि यह सडक़ तो लंबे से खराब है, लेकिन बरसात के पहले गड्ढे दिखने के कारण वाहन चालक गड्ढों को बचाकर वाहन चला लेते थे, लेकिन इन दिनों लगातार हो रही वर्षा के चलते सडक़ में पानी भर गया है, ऐसे में चालकों को गड्ढा नजर नहीं आने के कारण वाहनों में लगातार खराबी आ रही है। जिसके चलते जगह-जगह वाहनों के खड़े हो जाने के कारण हमेशा जाम की भी स्थिति निर्मित हो रही है। इस संबंध में भारी वाहन चालकों का कहना है कि इस मार्ग से गुजरते समय गड्ढों को बचाने का काफी प्रयास किया जाता है, लेकिन यहां चारों तरफ गड्ढे ही गड्ढे हैं, जिसके चलते न चाहते हुए भी वाहन गड्ढों से होकर ही गुजर रही हैं, जिसके चलते लगातार खराबी आ रही है। इसके बाद भी इस मार्ग का सुधार कार्य नहीं हो पा रहा है।
१० किमी जाने में लगता है दो घंटा
इस संबंध में वाहन चालकों ने बताया कि उर्दना से आगे बढऩे के बाद केलो डेम के पास से ही जर्जर मार्ग शुरू हो जाता है, जो बंजारी होते हुए घरघोड़ा तक यही हाल है, ऐसे में अगर किसी को रायगढ़ से बंजारी जाना हो तो उसे १० किमी की दूरी तय करने में करीब दो घंटे का समय लग जाता है। क्योंकि इस बीच सडक़ की जगह गड्ढा ही नजर आता है, जिससे चाहे कार चालक हो या बस चालक धीरे-धीरे वाहन को निकलते हैं, इसके बाद भी बड़े-बड़े गढ्ढों में चक्का जाते ही कुछ न कुछ खराबी आ जा रही है।
बाइक चालकों को चलना हुआ दुभर
इस मार्ग में बाइक अपनी जान जोखिम में डालकर चल रहे हैं, क्योंकि इस मार्ग में दिन-रात भारी वाहनों का आना-जाना लगा रहता है, जिससे वाहन गुजरते ही सडक़ का कीचड़ उडक़र बाइक चालकों पर पड़ रहा है, जिससे उनके कपड़े भी खराब हो रहे हैं। वहीं कई बाइक चालक कीचड़ से बचने के चक्कर में इधर-उधर से गुजरते हैं तो अचानक गड्ढ़े आने के कारण गिर कर घायल हो जा रहे हैं। जिससे बाइक चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
भारी वाहन की रहती है रेलमपेल
शहर के उर्दना मार्ग एनएच होने के कारण दिन हो या रात हमेशा भारी वाहनों की रेलमपेल लगा रहता है। ऐसे में लगातार बारिश होने के कारण होने के कारण सडक़ में बने गड्ढे और बड़े हो गए हैं। जिससे वाहनों में हमेशा ब्रेक डाउन की स्थिति निर्मित हो रही है। वहीं कई बस आपरेटर बसों को चलाना बंद कर दिया है, उनका कहना है कि एक तो लगातार बसों में खराबी आ रही है, वहीं जाम के चलते डीजल का भी खपत अधिक हो रही है, जिससे बसों का खर्च भी नहीं निकल पा रहा है, हालांकि यात्रियों की परेशानी को देखते हुए बहुत कम बसों का संचालन किया जा रहा है, ताकि यात्रियों को दिक्कत न हो।

Home / Raigarh / लगातार हो रही वर्षा से उर्दना-घरघोड़ा मार्ग गड्ढे में तब्दील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो