scriptकिसान से बतौर रिश्वत चार हजार रुपए ले रही थी महिला पटवारी, इतने में पहुंच गई एसीबी की टीम, गिरफ्तार | Woman patwari arrested for taking bribe from farmer | Patrika News
रायगढ़

किसान से बतौर रिश्वत चार हजार रुपए ले रही थी महिला पटवारी, इतने में पहुंच गई एसीबी की टीम, गिरफ्तार

Bribe Case: महिला पटवारी ऋण पुस्तिका दुरुस्त करने के नाम पर उक्त किसान से 04 हजार रुपए की कर रही थी मांग

रायगढ़May 15, 2020 / 01:36 pm

Vasudev Yadav

किसान से बतौर रिश्वत चार हजार रुपए ले रही थी महिला पटवारी, इतने में पहुंच गई एसीबी की टीम, गिरफ्तार

किसान से बतौर रिश्वत चार हजार रुपए ले रही थी महिला पटवारी, इतने में पहुंच गई एसीबी की टीम, गिरफ्तार

रायगढ़. खरसिया क्षेत्र में फिर से एक महिला पटवारी को एसीबी की टीम ने रंगे हाथों किसान किताब दुरुस्त करने के नाम पर राशि लेते हुए पकड़ा है। फिलहाल एसीबी की टीम ने कार्रवाई पूरी करते हुए संबंधित महिला पटवारी को गिरफ्तार कर लिया है। एसीबी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति वायरल हुई है। उक्त विज्ञप्ति से मिली जानकारी के अनुसार खरसिया के ग्राम बड़े देवगांव निवासी संतोष साहू ने स्वयं व दो नाबालिक भाइयों के नाम से जमीन क्रय किया था।
संतोष साहू ने बताया कि स्वयं सहित दो नाबालिग भाइयों के बालिग होने के बाद ऋण पुस्तिका में इसे दुरुस्त करने के लिए आवेदन किया। जिसके लिए उसने महिला पटवारी सुमित्रा सिदार हल्का नंबर 16 ग्राम बरेली से संपर्क किया। जिस पर महिला पटवारी ने ऋण पुस्तिका दुरुस्त करने के नाम पर उक्त किसान से 04 हजार रुपए की मांग करने लगी। इसको लेकर किसान ने महिला पटवारी की शिकायत एसीबी बिलासपुर के पास किया।
यह भी पढ़ें
पति-पत्नी और वो के खेल में पत्नी की हत्या, पांच साल के मासूम ने पुलिस के सामने खोला राज

तीन मार्च को शिकायत उप पुलिस अधीक्षक एंटी करप्शन ब्यूरो बिलासपुर के समक्ष प्रस्तुत किया। इसमें स्वयं सहित दो नाबालिग भाइयों के नाम से गांव में जमीन खरीदना व ऋण पुस्तिका होना बताया था। अब तीनों भाइयों बालिग हो जाने से ऋण पुस्तिका में दुरुस्त करने अपने गांव के पटवारी सुमित्रा सिदार पटवारी हल्का नंबर 16 ग्राम बरेली से संपर्क करने पर ऋण पुस्तिका को दुरुस्त करने के एवज में चार हजार रुपए की मांग करना बताया गया।
उक्त शिकायत पत्र की साथ वॉइस रिकॉर्डर पेश किया जिसमें महिला पटवारी ने ऋण पुस्तिका दुरुस्त करने के एवज में राशि की मांग कर रही है। उक्त वाइस रिकार्ड का एसीबी की टीम ने पहले सत्यापन किया। सत्यापन में सही पाए जाने के बाद इसमें कार्रवाई शुरू की। एसीबी के अधिकारियों ने पूरी प्लानिंग के साथ कार्रवाई करते हुए महिला पटवारी सुमित्रा सिदार को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। आरोपी के विरुद्ध धारा 7 भ्रष्टाचार निवाराण अधिनियम के अंतर्गत विधिवत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। विदित हो कि कुछ वर्ष पूर्व भी खरसिया क्षेत्र में ही अन्य महिला पटवारी को रिश्वत लेेते हुए एसीबी ने पकड़ा था।

Home / Raigarh / किसान से बतौर रिश्वत चार हजार रुपए ले रही थी महिला पटवारी, इतने में पहुंच गई एसीबी की टीम, गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो