scriptसमाधान शिविर में बैठे अधिकारियों पर महिलाओं ने अंडे, टमाटर व आलू फेंकते हुए जताया विरोध | Women threw eggs on officials | Patrika News
रायगढ़

समाधान शिविर में बैठे अधिकारियों पर महिलाओं ने अंडे, टमाटर व आलू फेंकते हुए जताया विरोध

मामले की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के अधिकारी व पुलिस बल मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को शांत कराया।

रायगढ़Mar 12, 2018 / 06:15 pm

Shiv Singh

समाधान शिविर में बैठे अधिकारियों पर महिलाओं ने अंडे, टमाटर व आलू फेंकते हुए जताया  विरोध
रायगढ़. लोक सुराज में दिए आवेदनों का निराकरण नहीं होने पर महिलाओं के सब्र का बांध टूट गया और वे सुराज के समाधान शिविर में बैठे अधिकारियों पर अंडे, टमाटर और आलू फेंकते हुए विरोध जताया। यह मामला किरोड़ीमल नगर पंचायत का है। इस मामले की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के अधिकारी व पुलिस बल मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को शांत कराया। लोगों ने राशन कार्ड बनाने के लिए आवेदन किया था, जिसका निराकरण नगर पंचायत के अधिकारी नहीं कर सके। इससे स्थिति बिगड़ गई।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत किरोड़ीमल नगर में रहने वाले हितग्राहियों ने कई बार नगर पंचायत में राशन कार्ड के लिए आवेदन जमा किया, लेकिन उक्त आवेदनों पर विचार नहीं किया गया। ऐसे में हितग्राहियों पहले चरण के लोक सुराज शिविर में राशन कार्ड बनाने के लिए आवेदन जमा किया। इस आवेदन के साथ संबंधितों ने राशन कार्ड बनाने के लिए आवश्यक दस्तावेज भी जमा किए।
यह भी पढ़ें
नशे में धुत युवक सांप से कर रहा था छेडख़ानी, कुछ देर बाद युवक पहुंच गया अस्पताल, पढि़ए खबर…

वहीं आवेदन जमा होने के बाद उन्हें यह जानकारी मिली कि उनके आवेदनों का निराकरण सुराज के समाधान शिविर में किया जाएगा। ऐसे में वे यह मान रहे थे कि अब उन्हें नगर पंचायत की ओर से राशन कार्ड मुहैया करवाया जाएगा। इस उम्मीद को लेकर सोमवार की दोपहर करीब 12 से एक बजे के बीच हितग्राही लोक सुराज समाधान शिविर पहुंचे। यह लोक सुराज समाधान शिविर किरोड़ीमलनगर पंचायत कार्यालय परिसर में ही लगाया गया था।
यहां एक बार फिर हितग्राही महिलाएं के उनकी समस्या का समाधान स्वरूप राशन कार्ड की मांग की, लेकिन इस समय भी अधिकारी राशन कार्ड देने के बजाए गोलमोल जवाब देने लगे। इसके पीछे कारण यह था कि हितग्राहियों के नाम का राशन कार्ड बनाया ही नहीं गया था। ऐसे में महिलाएं आक्रोशित हुई और अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए सुराज शिविर में बैठे अधिकारियों पर अंडे, टमाटर व आलू फेंकना शुरू कर दिया। इससे अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई। इस दौरान आक्रोशित महिलाएं नारेबाजी भी कर रही थी।

गड़बड़ी हुई उजागर
एसडीएम पीके सर्वे ने मौके पर ही महिलाओं के दिए आवेदनों के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान यह बात सामने आई कि सीएमओ के द्वारा उक्त आवेदनों को राशन कार्ड बनाने के लिए जिला मुख्यालय के खाद्य विभाग में भेजा ही नहीं है। इसकी वजह से महिलाओं का राशन कार्ड नहीं बन सका। इस लापरवाही पर सीएमओ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई किए जाने की बात भी कही जा रही है।
वर्सन
सुराज में राशन कार्ड का आवेदन दिए जाने के बाद भी महिलाओं का राशन कार्ड नहीं बन पाया था। इस बात को लेकर महिलाएं नाराजगी जाहिर करते हुए हंगामा कर रही थी। हालांकि स्थिति बिगड़ती कि इससे पहले ही उन्हें समझाइश देकर शांत कराया गया।
पीके सर्वे, एसडीएम, रायगढ़
——————

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो