scriptचुनाव से 4 दिन पहले नक्सलियों ने CISF की बस पर किया हमला, 3 नागरिक और 1 जवान शहीद | 1 CISF Jawan, 3 people killed in Naxal Attack in Dantewada latest news | Patrika News
रायपुर

चुनाव से 4 दिन पहले नक्सलियों ने CISF की बस पर किया हमला, 3 नागरिक और 1 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से 4 दिन पहले और दिवाली के दूसरे दिन नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर जवानों को निशाना बनाया।

रायपुरNov 08, 2018 / 02:54 pm

Ashish Gupta

naxal attack

जानें, दंतेवाड़ा नक्सली हमले में शहीद 6 जवानों के नाम

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से 4 दिन पहले और दिवाली के दूसरे दिन नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर जवानों को निशाना बनाया है। नक्सलियों ने सीआईएसएफ की बस पर आईईडी से हमला कर दिया। इस हमले में तीन नागरिकों और सीआईएसएफ के एक जवान की मौत हो गई है। जबकि एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती किया गया है। खबरों के अनुसार सीआईएसएफ के जवान दैनिक उपयोग वाले सामान ले जा रहे थे।
बतादें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 9 नवंबर को छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में दौरा करेंगे। वहीं छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 12 नवंबर को दंतेवाड़ा में मतदान होने वाले हैं। पिछले 30 अक्टूबर को भी नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले में अरनपुर के नीलावाया में एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। नक्सलियों ने घात लगाकर गोलियां बरसाईं, जिसमें दूरदर्शन का एक कैमरामैन और राज्य पुलिस के सब-इंस्पेक्टर (एसआई) व सहायक आरक्षक शहीद हो गए थे। इस हमले में दो पुलिस जवान घायल हो गए थे।
दूरदर्शन टीम उस पोटली गांव में कवरेज के लिए जा रही थी, जहां वर्ष 1998 से स्थानीय ग्रामीणों ने चुनाव में मतदान ही नहीं किया है। राज्य के स्पेशल डीजी (नक्सल ऑपरेशन) डी.एम. अवस्थी ने बताया है कि इस मुठभेड़ में दो माओवादी भी मारे गए हैं।
बता दें कि इससे पहले 27 अक्टूबर को बीजापुर जिले में माओवादियों द्वारा किए आइइडी विस्फोट में चार जवान शहीद हो गए थे। छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 18 सीटों पर 12 नवम्बर को वोटिंग होगी, जबकि दूसरे चरण में 78 सीटों पर 20 नवम्बर को मतदान होगा।

Home / Raipur / चुनाव से 4 दिन पहले नक्सलियों ने CISF की बस पर किया हमला, 3 नागरिक और 1 जवान शहीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो