script200 करोड़ की ठगी करने वाला शातिर ठग गिरफ्तार, लोगों को एेसे बनाता था अपना शिकार | 1 held for fraud of millions in the name of the courier franchises | Patrika News
रायपुर

200 करोड़ की ठगी करने वाला शातिर ठग गिरफ्तार, लोगों को एेसे बनाता था अपना शिकार

पुलिस ने एक एेसे शातिर ठग को गिरफ्तार है जो देशभर में करीब 200 करोड़ रुपए का ठगी कर चुका है। शातिर ठग नाम बदलकर लोगों को बनाता था ठगी का शिकार।

रायपुरDec 31, 2017 / 11:27 am

Ashish Gupta

Fraud Arrest

200 करोड़ की ठगी करने वाला शातिर ठग गिरफ्तार, एेसे करता था लोगों से धोखाधड़ी

रायपुर . छत्तीसगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक एेसे शातिर ठग को गिरफ्तार है जो देशभर में करीब 200 करोड़ रुपए का ठगी कर चुका है। वहीं इस शातिर ठग ने छत्तीसगढ़ के लोगों को भी अपना शिकार बनाया है। पुलिस ने बताया शातिर ठग कोरियर एजेंसी की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर लोगों से ठगी करता था। ठगी करने वाले को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसमें सौ करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी का पता चला है।

पुलिस के मुताबिक सुनील कुमार उर्फ विशाल मोदी ने राजेंद्र नगर इलाके के प्रोग्रोसिव पाइंट में सिटी एक्सप्रेस कोरियर के नाम से ऑफिस खोला था। इस दौरान उसने लोगों को एसआरआरएम कोरियर एंड कारगो सर्विस की फ्रेंचाइजी और सब फ्रेंचाइजी देने का ऑफर दिया।
फ्रेंचाइजी देने के एवज में कई लोगों से 5 लाख से लेकर 20 लाख रुपए तक राशि कुल 90 लाख रुपए एक्सिस बैंक के तीन खातों में जमा करवाया था। इसके बाद सुनील और उसके साथी कार्यालय बंद करके फरार हो गया। किसी को फ्रेंचाइजी नहीं मिली। और न ही पैसा वापस मिला। मई माह में पीडि़त अशोक कुमार चतुर्वेदी ने राजेंद्र नगर थाने में शिकायत की थी।
इस पर पुलिस ने सुनील उर्फ विशाल व अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला कायम किया था। इसके बाद से सभी आरोपी फरार थे। शुक्रवार को सुनील के रायपुर के राजातालाब इलाके में होने की सूचना मिली। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। न्यायालय में पेश कर उसे दो दिन की रिमांड पर लिया गया है।

नाम बदल-बदलकर ठगी
मामले का खुलासा करते हुए पुरानी बस्ती सीएसपी केके पटेल ने बताया कि आरोपी मूलत: उत्तरप्रदेश का है। उसने कई छद्दम नाम से अलग-अलग राज्यों में इसी तरह ठगी की है। आरोपी खुद को सुनील कुमार उर्फ राजेश कुमार आडवानी उर्फ राजेश कुमार उर्फ आरके आडवानी उर्फ रोहित वर्मा उर्फ राहुल गुप्ता उर्फ राहुल कुमार वर्मा उर्फ राहुल गुप्ता उर्फ विशाल मोदी उर्फ राबर्ट ब्लू उर्फ जेम्स ब्लू उर्फ अनवीर गांधी उर्फ अरविंद गांधी बताता था। इन नामों से पैनकार्ड, बैंक के पासबुक आदि बनाए गए हैं।

आधा दर्जन से अधिक ऑफिस
आरोपी ने उत्तरप्रदेश के फरीदाबाद, साहिबाबाद, नई दिल्ली, गुजरात में अमहदाबाद, बैंगलोर सहित महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में कार्यालय शुरू किया था। और कोरियर कंपनी की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर लाखों रुपए जमा करवाए थे। इन राज्यों की पुलिस ने रायपुर पुलिस से संपर्क करना शुरू कर दिया है। मामले में कई आरोपी हैं। उनका पता नहीं चल पाया है। रिमांड के दौरान आरोपियों और ठगी का पूरी तरह से खुलासा हो सकेगा।

Home / Raipur / 200 करोड़ की ठगी करने वाला शातिर ठग गिरफ्तार, लोगों को एेसे बनाता था अपना शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो