script9 महीने के बाद शुभ मुहूर्त में मैरिज पैलेस में होगी रौनक, होटलों में 10 लाख की शादी 3 लाख में सिमटी | 10 lakh wedding in hotels will be reduced to 3 lakh 9 month | Patrika News
रायपुर

9 महीने के बाद शुभ मुहूर्त में मैरिज पैलेस में होगी रौनक, होटलों में 10 लाख की शादी 3 लाख में सिमटी

9 महीने के बाद होटल मैरिज पैलेस में शादियों की रौनक लौटने वाली है। कोविड-19 की गाइडलाइन की वजह से अब शादियों में पहले जैसे भीड़ नहीं होगी।

रायपुरNov 24, 2020 / 10:02 am

Bhawna Chaudhary

corona

In the 70s, marriages were being spent in the same amount as expenses, now

रायपुर. 9 महीने के बाद होटल मैरिज पैलेस में शादियों की रौनक लौटने वाली है। कोविड-19 की गाइडलाइन की वजह से अब शादियों में पहले जैसे भीड़ नहीं होगी। होटलों में होने वाली पार्टियों में लोगों की संख्या 20 से 30 फीसदी पर सिमट कर रह जाएगी।

होटल कारोबारियों के मुताबिक आमतौर पर शादियों में संगीत समारोह और रिसेप्शन मिलाकर डेढ़ से 3000 लोग शिरकत करते थे, जिसमें 8 से 10 लाख रुपए की लागत आती थी, लेकिन अब यह खर्चा ढ़ाई से 3 लाख में सिमट कर रह जाएगा। होटलों के क्षेत्रफल के मुताबिक अधिकतम 200 से 300 लोग ही समारोह में शामिल हो जाएंगे।

इधर जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक ऑनलाइन आवेदनों में से राजधानी में 3005 शादियों को अनुमति मिल चुकी है, जबकि आवेदनों की संख्या 3500 से अधिक है। इसमें 70 फीसदी से अधिक शादियां नवंबर और दिसंबर से शुभ मुहुर्त में होने वाले हैं। होटल,मैरिज पैलेस के अलावा भवन और घरों में भी विवाह सम्पन्न होंगे।

Home / Raipur / 9 महीने के बाद शुभ मुहूर्त में मैरिज पैलेस में होगी रौनक, होटलों में 10 लाख की शादी 3 लाख में सिमटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो