scriptबोर्ड एग्जाम के बीच छात्रा को नकल के शक में उतरवा दिए कपड़े, नहीं कर सकी बर्दाश्त फिर … | 10th Board student commit suicide after coming home from exam in CG | Patrika News
रायपुर

बोर्ड एग्जाम के बीच छात्रा को नकल के शक में उतरवा दिए कपड़े, नहीं कर सकी बर्दाश्त फिर …

बोर्ड एग्जाम के बीच छात्रा को नकल के शक में उतरवा दिए कपड़े जिससे 10th की स्टूडेंट बर्दाश्त नहीं कर सकी और ऐसा खौफनाक कदम उठा लिया

रायपुरMar 06, 2019 / 12:39 pm

Deepak Sahu

suicide news

बोर्ड एग्जाम के बीच छात्रा को नकल के शक में उतरवा दिए कपड़े, नहीं कर सकी बर्दाश्त फिर …

रायपुर. छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू हो चुकी है। बोर्ड परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए जांच के नाम पर छात्र छात्राओं के कपड़े उतरवाकर जांच किए जाने का मामला सामने आया है। इससे एक छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

मामले के संबंध में परीक्षा केंद्र के उप केंद्राध्यक्ष शिक्षक बी यादव ने बताया कि पिछले 1 मार्च को कक्षा 10 वीं बोर्ड का पहला पेपर था। पंडरापाठ परीक्षा केंद्र में नकल जांच के लिए जशपुर सहायक आयुक्त, बीईओ जशपुर व लोदाम की शिक्षिका की एक उडऩदस्ता टीम छापेमारी के लिए पंहुची।

जहां 10 वीं के एक छात्र को उडऩदस्ता टीम द्वारा प्राचार्य कक्ष में बुलाया गया जहां उसके पैंट को उतरवाकर उसकी तलाशी ली गई। जिसमें कुछ चुटके मिले जिसपर टीम ने उस छात्र को रेस्टीकेट करने की कार्रवाई की थी। वहीं अन्य दो छात्राओं को भी प्राचार्य कक्ष में बुलाकर महिला शिक्षिका के द्वारा तलाशी ली गई। वहीं इस घटना से छात्र-छात्राएं दहशत में है। इस संबंध में बगीचा थाना प्रभारी विकास शुक्ला ने बताया कि छात्रा 3 मार्च को घर से बाहर थी और 4 मार्च को सुबह घर आई जहां उसके घरवालों ने उसे कहा कि परीक्षा चल रहा है और तुम घूम रही हो।

जिससे नाराज होकर उसने 4 मार्च को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। विकास शुक्ला को कहना है कि ये दोनो मामले अलग-अलग हैं, छात्रा के आत्महत्या कर लिए जाने के बाद कपड़े उतरवा कर चेक करने की बात भी सामने आने पर लोग दोनो घटना को एक साथ जोड़ कर देख रहे हैं। वहीं इस संबंध में सहायक आयुक्त से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उन्होने फोन रिसीव नहीं किया।

Home / Raipur / बोर्ड एग्जाम के बीच छात्रा को नकल के शक में उतरवा दिए कपड़े, नहीं कर सकी बर्दाश्त फिर …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो