scriptभाटापारा से मिला पॉजिटिव मरीज, इलाका सील, पुलिस का तगड़ा इंतजाम | 1st Covid-19 Positive Case Found In Bhatapara Raipur | Patrika News
रायपुर

भाटापारा से मिला पॉजिटिव मरीज, इलाका सील, पुलिस का तगड़ा इंतजाम

– कंटेंनमेंट जोन में लोगों की आवाजाही पर लगा प्रतिबंध, सभी दुकानों को बंद कराया गया, इलाके को सैनिटाइज किया जाएगा .

रायपुरJun 04, 2020 / 04:31 pm

CG Desk

भाटापारा से मिला पॉजिटिव मरीज, इलाका सील, पुलिस का तगड़ा इंतजाम

भाटापारा से मिला पॉजिटिव मरीज, इलाका सील, पुलिस का तगड़ा इंतजाम

भाटापारा । जिले में विभिन्न क्वारंटाइन सेंटर में ठहराए गए लोगों में से बुधवार को भी 22 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। भाटापारा शहर से पहला मरीज सामने आया है, इसी के साथ ही भाटापारा में पूरे शहर में हड़कंप मच गया जिस स्थान पर मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला है उस पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। उधर से आना जाना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है। चारों पुलिस लगा दी गई है। इसी के साथ ही पूरे जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 58 हो चुकी है जिसमें से 8 लोग इलाज के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं वर्तमान में एक्टिव केस 50 हैं। यह आंकड़ा बुधवार को दोपहर दो बजे तक का है।
इन इलाकों से मिले मरीज
जिला प्रशासन की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार बिलाईगढ़ विकासखंड के अंतर्गत गांव बोड़ा से एक, ग्राम विनोधा से एक, ग्राम डोंगिया से एक, बलौदाबाजार विकासखंड के अंतर्गत लवन से 7 मरीज, धाराशिव से 5, कसडोल विकासखंड के अंतर्गत ग्राम नर्धा से 5 एवं भाटापारा से दो मरीज सामने आए हैं यह सभी मरीज क्वारंटाइन सेंटर में थे केवल एक मरीज भाटापारा का होम क्वारंटाइन में था, भाटापारा में जो दूसरा मरीज पाया गया है वह लवन क्षेत्र का बताया गया है इस प्रकार फिलहाल भाटापारा ब्लॉक से केवल 1 मरीज ही मिला है इसके अतिरिक्त खास बात यह है कि धाराशिव स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी आरएमएचओ भी संक्रमित पाया गया है। इनमें से जो नए क्षेत्रों सामने आए हैं उन सभी क्षेत्रों को कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। सभी मरीजों को रायपुर ले जाने की कार्रवाई की जा रही है इसके अतिरिक्त सभी का कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग भी किया जा रहा है। मजदूरों का लगातार आना अभी भी जारी है। वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने ट्रेनें भी प्रारंभ कर दी है इससे भी लोग भाटापारा रेलवे स्टेशन से आना जाना कर रहे हैं।
एरिया सील किया गया
जिस स्थान पर भाटापारा में एक कोरोना पाजेटिव मरीज मिला है उस पूरे एरिया को सील कर दिया गया है चारों और सभी रास्तों पर पुलिस तैनात कर दी गई है आने जाने की सभी रास्तों को फिलहाल बंद कर दिया गया है प्रशासन की ओर से एसडीएम महेश सिंह राजपूत, तहसीलदार, प्रवीण तिवारी नगर निरीक्षक महेश कुमार ध्रुव, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर राजेश अवस्थी, डॉक्टर आडिल हॉस्पिटल के डॉक्टर विकास आडिल सहित प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी वहां पर मौजूद थे।
पूरे एरिया को सैनिटाइज करने का दिया निर्देश
मामला सामने आने के बाद एसडीएम महेश सिंह राजपूत ने प्रभारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी रविंद्र शुक्ला को पूरे एरिया को सैनिटाइज करने का निर्देश दिया है आसपास की सभी दुकानों को बंद करा दिया गया है। भाटापारा शहर में कोरोना पॉजिटिव का यह पहला केस है और पूरे ब्लॉक में भी यह पहला केस ही है।

Home / Raipur / भाटापारा से मिला पॉजिटिव मरीज, इलाका सील, पुलिस का तगड़ा इंतजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो