scriptछत्तीसगढ़ की हारी हुई 2 लोकसभा सीटों को जीताने की जिम्मेदारी यूपी के हरीश द्विवेदी को | 2 LokSabha seats in Chhattisgarh in BJP Mission 144 win | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ की हारी हुई 2 लोकसभा सीटों को जीताने की जिम्मेदारी यूपी के हरीश द्विवेदी को

भाजपा का मिशन-144 : लोकसभा प्रवास योजना बनाई
2024 में जीत की रणनीति बनाने चार सदस्यीय समिति

रायपुरJun 29, 2022 / 11:41 pm

Anupam Rajvaidya

छत्तीसगढ़ की हारी हुई 2 लोकसभा सीटों को जीताने की जिम्मेदारी यूपी के हरीश द्विवेदी को

छत्तीसगढ़ की हारी हुई 2 लोकसभा सीटों को जीताने की जिम्मेदारी यूपी के हरीश द्विवेदी को

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में लगातर तीसरी बार सरकार बनाने के लक्ष्य को लेकर चल रही भारतीय जनता पार्टी ने एक साथ कई स्तरों पर चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा की निगाहें खासतौर से लोकसभा की उन 144 सीटों पर लगी हुई है जिस पर भाजपा अभी तक जीत नहीं पाई है। लोकसभा की 144 सीटों की इस लिस्ट में वो सीटें भी शामिल हैं जिस पर भाजपा को पहले के चुनावों में एक-दो बार जीत तो हासिल हुई थी, लेकिन 2019 में पार्टी को इन सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था।

जी-7 में पीएम नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ का बढ़ाया मान
भाजपा ने छत्तीसगढ़ सहित विभिन्न राज्यों की इन 144 सीटों पर लगातार प्रवास कर 2024 में जीत की रणनीति बनाने के लिए चार नेताओं की एक समिति का गठन कर दिया है। इस समिति में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, राष्ट्रीय सचिव एवं उत्तरप्रदेश के बस्ती से लोकसभा सांसद हरीश द्विवेदी, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद नरेश बंसल को शामिल किया गया है।
2)

यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ में दिव्यांग बना रहे एलईडी बल्ब


इसे लोकसभा प्रवास योजना का नाम दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक विनोद तावड़े को दक्षिण भारत के राज्यों की लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं हरीश द्विवेदी को महाराष्ट्र, ओडिशा, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस तरह की लोकसभा सीटों को जीताने की जिम्मेदारी दी गई है। संबित पात्रा को बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड के साथ ही पूर्वोत्तर राज्यों की जिम्मेदारी दी गई है। नरेश बंसल को उत्तरप्रदेश, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है।
3)
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ में मानसून की बेरूखी, अब तक 27 फीसदी कम बारिश


बता दें कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 11 सीटें हैं। वर्ष 2019 के आमचुनाव में इनमें से 9 पर भाजपा और 2 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। कोरबा सीट से कांग्रेस की ज्योत्सना महंत ने भाजपा के ज्योतिनंद दुबे को 26 हजार 349 वोटों से हराया था। वहीं बस्तर सीट से कांग्रेस के दीपक बैज भाजपा के बैदूराम कश्यप को 38 हजार 982 वोटों से हराकर जीते थे।
4)
यह भी पढ़ें
[typography_font:14pt;” >1)
यह भी पढ़ें

‘द्रौपदी मुर्मू की जगह अनुसुईया उइके को मिलता मौका, अगर पृष्ठभूमि कांग्रेस की नहीं होती’

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ की हारी हुई 2 लोकसभा सीटों को जीताने की जिम्मेदारी यूपी के हरीश द्विवेदी को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो