scriptCM भूपेश बोले – राज्य में तेजी से घटी बेरोजगारी, स्कूल-कॉलेजों में 20 हजार पदों पर चल रही भर्ती | 20 thousand posts recruitment in school-colleges of Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

CM भूपेश बोले – राज्य में तेजी से घटी बेरोजगारी, स्कूल-कॉलेजों में 20 हजार पदों पर चल रही भर्ती

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने बड़े पैमाने पर स्थायी नौकरी के अवसर बनाए हैं, जिसके कारण, स्कूल-कॉलेज में ही लगभग 20 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है।

रायपुरFeb 10, 2020 / 02:56 pm

Ashish Gupta

mp govt action in teacher at mp

बोर्ड परीक्षा में खराब प्रदर्शन वाले स्कूलों के शिक्षकों की होगी परीक्षा,ये है निर्देश

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा, हमारी सरकार के आते तक स्थायी नौकरियों का सिस्टम ही बंद कर दिया गया था। जबकि हमारी सरकार जिस तरह से काम कर रही है, उससे राज्य में बेरोजगारी बड़ी तेजी से घटी है। हमने बड़े पैमाने पर स्थायी नौकरी के अवसर बनाए हैं, जिसके कारण, स्कूल-कॉलेज में ही लगभग 20 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है।
बस्तर, सरगुजा और बिलासपुर संभाग में तो न सिर्फ जिला संवर्ग में भर्ती की समय सीमा बढ़ाई, बल्कि तीनों संभागों के लिए अलग-अलग कनिष्ठ सेवा चयन बोर्ड भी बनाए गए हैं। उन्होंने कहा, यदि कोई बच्चा पढ़ाई में बहुत अच्छा नहीं है और कुछ अलग कॅरियर बनाना चाहता है, तो उसके सवालों का जवाब युवा महोत्सव जैसे आयोजन से मिलता है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह बातें अपनी मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी (Lokwani) की सातवीं कड़ी में कहीं। मुख्यमंत्री ने लोकवाणी में परीक्षा प्रबंधन और युवा कॅरियर विषय पर विस्तार से अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी के साथ रोजगार उपलब्ध कराने सरकरी प्रयासों की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि खेलकूद और लोककलाओं को रोजगार से जोडऩे के लिए खेल प्राधिकरण और लोककला परिषद का गठन जैसे कदम उठाए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो