scriptRaipur Corona Update: इंडोर स्टेडियम में ऑक्सीजन युक्त 200 बेड तैयार, मंगलवार से भर्ती होगी शुरू | 200 more oxygen-rich beds ready at indoor stadium | Patrika News
रायपुर

Raipur Corona Update: इंडोर स्टेडियम में ऑक्सीजन युक्त 200 बेड तैयार, मंगलवार से भर्ती होगी शुरू

Raipur Corona Update: राजधानी रायपुर में कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए Indoor Stadium में ऑक्सीजन युक्त 200 बेड तैयार कर लिया गया है।

रायपुरApr 11, 2021 / 06:55 pm

Ashish Gupta

रायपुर. राजधानी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। इस बीच राजधानी रायपुर में कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए Indoor Stadium में ऑक्सीजन युक्त 200 बेड तैयार कर लिया गया है। बाकी सुविधाएं जुटाई जा रही है। मंगलवार से इस अस्थाई कोविड अस्पताल में मरीजों को भर्ती कर इलाज शुरू किया जाएगा। महापौर एजाज ढेबर, विधायक सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप सिंह जुनेजा, विकास उपाध्याय ने इंडोर स्टेडियम के अस्थाई कोविड 19 अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किए।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में शादी, अंत्येष्टि, दशगात्र और अंतिम संस्‍कार के लिए यहां करें ऑनलाइन आवेदन

इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि इंडोर स्टेडियम परिसर में अस्थाई कोविड 19 अस्पताल में 200 बेड में ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन की सप्लाई करने का पुख्ता प्रबंध रखने व्यवस्था दी जा रही है। कोरोना के सामान्य मरीजों को भर्ती करने के लिए जनरल बेड भी तैयार किए जा रहे हैं। महापौर एजाज ढेबर ने अधिकारियों को शीघ्र तैयारी पूर्ण करके कोविड 19 के पॉजिटिव मरीजों के त्वरित समुचित उपचार के लिए अस्थाई अस्पताल सर्वसुविधायुक्त तरीके से प्राथमिकता के आधार पर प्रशासनिक तौर पर सुनिश्चित करने स्पष्ट निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें: लॉकडाउन में भी चलेंगी ट्रेनें, इन नियमों के साथ करनी होगी रेल यात्रा

कोरोना ग्रोथ रेट महाराष्ट्र के बराबर पहुंची

प्रदेश स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को जारी किया गया आंकड़ों ने स्पष्ट कर दिया कि अब संक्रमण पूरी तरह से बेकाबू हो चुका है, क्योंकि एक दिन में 14098 मरीज, वह भी 3 करोड़ की आबादी वाले राज्य में मिलने का अनुमान किसी ने नहीं लगाया था। इतनी आबादी वाले किसी भी राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार इतनी नहीं। छत्तीसगढ़ में कोरोना ग्रोथ रेट महाराष्ट्र के बराबर जा पहुंची है। संक्रमण दर 28.1 प्रतिशत। यानी हर 100 में 28 लोग संक्रमित मिल रहे हैं। मार्च के पहले हफ्ते में यह दर सिर्फ 0.99 प्रतिशत थी।

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर: वैक्सीन की दोनों डोज लगावने के बाद 36 पुलिसकर्मी-अधिकारी हो गए संक्रमित

शनिवार को 123 मौतें रिपोर्ट हुईं, जिनमें 26 मौतें बीते दिनों हुईं, जिनकी पुष्टि शनिवार को की गई। 24 घंटे में 97 मौतें, उनमें भी राजधानी रायपुर में 42 जानें जाना, यह संकेत देर रहा है कि आने वाले दिन और भी मुश्किल भरे होने वाले हैं। सबसे ज्यादा संक्रमण की रफ्तार रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव जिले में है। मगर, इनके अलावा सिर्फ नारायणपुर जिले को छोड़ दें तो सभी जिलों में शनिवार को मरीज मिले, वह भी दहाई के अंकों में।

Home / Raipur / Raipur Corona Update: इंडोर स्टेडियम में ऑक्सीजन युक्त 200 बेड तैयार, मंगलवार से भर्ती होगी शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो