scriptCoronavirus Raipur News: इंडोर स्टेडियम के COVID अस्पताल में दो दिन में 24 मौतें | 24 deaths in two days in indoor stadium COVID hospital of Raipur | Patrika News
रायपुर

Coronavirus Raipur News: इंडोर स्टेडियम के COVID अस्पताल में दो दिन में 24 मौतें

Coronavirus Raipur News: मरीजों को उनके हाल पर बेड पर ही छोड़ देने की शिकायतें मरीजों के परिजनों ने लगाया है। पिछले दो दिन में यहां करीब 25 मरीजों की मौत हो चुकी है।

रायपुरApr 15, 2021 / 08:22 pm

Ashish Gupta

corona-death_1.jpg

Coronavirus Raipur News: इंडोर स्टेडियम के COVID अस्पताल में दो दिन में 24 मौतें

रायपुर. कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन युक्त बेड मुहैया कराने के लिए नगर निगम और स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा इंडोर स्टेडियम के अस्थाई COVID अस्पताल में 360 बेड बनाए गए हैं। जहां मंगलवार से मरीजों को भर्ती शुरू की गई। पहले ही दिन 250 से अधिक मरीज भर्ती हो चुके थे। अब तो यहां भी मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा यहां पहले से भर्ती कोरोना मरीजों को प्रॉपर उपचार तक नहीं मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: कोरोना से इतनी बढ़ गई मौतें कि शवों को श्मशान ले जाने कम पड़ गई एम्बुलेंस, करना पड़ा ट्रकों का इस्तेमाल

मरीजों को उनके हाल पर बेड पर ही छोड़ देने की शिकायतें मरीजों के परिजनों ने लगाया है। पिछले दो दिन में यहां करीब 25 मरीजों की मौत हो चुकी है। यहां के नोडल अधिकारी आरबी सोनी ने भी इसकी पुष्टि की है। वहीं यहां की व्यवस्था को लेकर मरीजों के परिजनों द्वारा व्यवस्था संभाल रहे अधिकारियों पर आरोप लगाने का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल, 13 दिन में 122807 संक्रमित, एक हजार से ज्यादा मौत

न दवा मिल रही और न ही मरीजों को देखने आ रहे डॉक्टर
मरीजों के परिजनों ने वीडियो में आरोप लगाया है कि यहां भर्ती मरीजों को न तो दवा मिल रही है और न ठीक से ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है। इस कारण से कुछ मरीजों की जान चली गई है। यहां डॉक्टर तो तैनात है, जो अपनी केबिन में ही बैठे रहते हैं। डॉक्टर को बुलाने पर आ रहे हैं कहते हैं, लेकिन देखने आते ही नहीं है। इस वजह से मरीजों की स्थिति गड़बड़ा जा रही है। परिजनों ने बताया कि पहले दिन तो डॉक्टर की व्यवस्था तक नहीं थी। जब मरीजों ने हंगामा किया तो अगले दिन चार डॉक्टर बुलाए गए।

यह भी पढ़ें: जीवन रक्षक रेमडेसिविर को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया नया ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल, जानिए लेटेस्ट अपडेट

अस्थाई कोविड अस्पताल इंडोर स्टेडियम रायपुर के नोडल अधिकारी आरबी सोनी ने कहा, ऐसा नहीं है सभी मरीजों का प्रापर उपचार किया जा रहा है। कुछ मरीजों की मौत हुई है। अब तक 24 की मौत हो चुकी है। तैनात डॉक्टर्स और स्टॉफ मरीजों से बराबर संपर्क में है। भर्ती मरीज डाक्टर्स से सीधे फोन कर अपनी स्थिति बता रहे हैं इसके बाद उचित उपचार मुहैया कराया जा रहा है।

Home / Raipur / Coronavirus Raipur News: इंडोर स्टेडियम के COVID अस्पताल में दो दिन में 24 मौतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो