scriptसैलाब में डूबा मकान: लगातार बारिश से 25-30 घर पानी में डूबे, 25 लोगों को सुरक्षित बचाया | 25-30 houses submerged due to rain, rescued 25 people safely | Patrika News
रायपुर

सैलाब में डूबा मकान: लगातार बारिश से 25-30 घर पानी में डूबे, 25 लोगों को सुरक्षित बचाया

जानकारी के मुताबिक अब तक यहां रेस्क्यू कर 25 लोगों को बचाया गया है. तो कई लोग अभी भी फंसे हुए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन लगातर जारी है.

रायपुरAug 10, 2022 / 02:44 pm

Sakshi Dewangan

bhaad.jpg

रायपुर. छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में लगातार भारी बारिश हो रही है. लगातार बारिश के चलते जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. पिछले 48 घंटो से बारिश बिना रुके बरस रही है.मौसम विभाग से जारी अलर्ट के मुताबिक आगामी 24 घंटों में रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग के कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है.जबकि राजधानी रायपुर में भी भारी बारिश के कारण कई रिहायशी इलाकों में पानी घुस गया है. हाल ही में एक खबर सामने आई है. सेजबहार नाले के उफान पर होने से गांव में पानी घुस गया है. जिससे आस पास के करीब 25 से 30 घर डूब चुके है. बुधवार रात से यहां बारिश हो रही है. जानकारी के मुताबिक अब तक यहां रेस्क्यू कर 25 लोगों को बचाया गया है. तो कई लोग अभी भी फंसे हुए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन लगातर जारी है.

छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में लगातार बारिश
रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार , अगले 24 घंटों में छत्तीसगढ़ के बस्तर, बीजापुर,दंतेवाड़ा, सुकमा, कोण्डागांव, नारायणपुर,कांकेर, धमतरी, महासमुंद, राजनांदगांव, बालोद, दुर्ग,गरियाबंद, रायपुर, कबीरधाम, बलौदा बाजार-भाटापारा,जांजगीर-चांपा , बेमेतरा और इनसे लगे इलाकों में भारी वर्षा के साथ आसमानी बिजली गिरने की संभावना बनी हुई है. बहरहाल इन सभी जिलों में नदी नाले उफान पर हैं,लिहाजा आवागमन भी प्रभावित हो रहा है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
सोमवार रात से राजधानी रायपुर में बारिश जारी है.मौसम वैज्ञानिक एच.पी. चंद्रा ने अनुसार, मानसून द्रोणिका नलिया, अहमदाबाद, इंदौर, मंडला, रायगढ़, निम्न दाब के केंद्र और उसके पश्चात दक्षिण पूर्व की ओर उत्तर अंडमान सागर तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. एक अवदाब तटीय उड़ीसा और उससे सटे उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में स्थित है. इसके साथ ही ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा 7.6 किलोमीटर की ऊंचाई तक फैला हुआ है.

इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढने का अनुमान है.भारी वर्षा का क्षेत्र मुख्य तौर से मध्य छत्तीसगढ़ बना रहेगा. मौसम विभाग ने रायपुर, दुर्ग समेत 6 जिलों के लिए यलो अलर्ट और बस्तर, दंतेवाड़ा समेत 12 जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है. बारिश के कारण छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है .

Home / Raipur / सैलाब में डूबा मकान: लगातार बारिश से 25-30 घर पानी में डूबे, 25 लोगों को सुरक्षित बचाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो